ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे पर पहली घरेलू उड़ान पहुंची, योगी ने बताया प्रदेश के समग्र विकास की उड़ान

कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे पर पहली घरेलू उड़ान पहुंची, योगी ने बताया प्रदेश के समग्र विकास की उड़ान

दिल्ली से पहली घरेलू उड़ान कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को पहुंची। दिल्ली से पहली घरेलू उड़ान कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शुक्रवार दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर पहुंची।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 26, 2021 23:11 IST
First domestic flight from UP's Kushinagar airport takes off on Friday- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली से पहली घरेलू उड़ान कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को पहुंची।

गोरखपुर: दिल्ली से पहली घरेलू उड़ान कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को पहुंची। दिल्ली से पहली घरेलू उड़ान कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शुक्रवार दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर पहुंची। स्पाइस जेट ने सप्ताह में चार बार दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली रूट पर उड़ानें शुरू की हैं। सांसद विजय दुबे, विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, हवाईअड्डा निदेशक ए के द्विवेदी सहित अधिकारियों ने चंदन तिलक और गुलाब के फूल से यात्रियों का स्वागत किया। अगले माह से कोलकाता और मुंबई की उड़ानें भी शुरू हो जायेंगी। 

कुशीनगर हवाई अड्डे से हवाई यात्राओं का संचालन प्रारंभ होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे प्रदेश के समग्र विकास की उड़ान बताते हुए सभी को बधाई दी है। बीस मिनट बाद इसी विमान ने दिल्ली जाने वाले यात्रियों को लेकर उड़ान भरी। दिल्ली से आने और जाने वाले यात्रियों के चेहरे पर छाई मुस्कान एवं उनका उमंग हवाई सेवा की सुविधा अहमियत साबित कर रही थी। 

विमान से 74 यात्री दिल्ली से कुशीनगर पहुंचे और इतने ही कुशीनगर से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अक्टूबर को किया था। शुक्रवार को इस एयरपोर्ट का हवाई यात्रा के लिए विधिवत संचालन प्रारंभ हो गया। 

कुशीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहले यात्री विमान के आने और जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, "कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हवाई यात्राओं का संचालन आज से प्रारंभ हो गया है। यह महज किसी हवाई जहाज की उड़ान भर नहीं है, बल्कि यह प्रदेश के समग्र विकास की उड़ान है। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने जो कहा, वह करके दिखाया है। सभी को हार्दिक बधाई।" द्विवेदी ने बताया कि अगले महीने से, दो और शहरों के लिए 17 दिसंबर से कोलकाता और 18 दिसंबर से मुंबई के लिए उड़ानें शुरू होंगी।

elections-2022