Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सपा सरकार में मंत्री रहे चौधरी बशीर ने की छठवीं शादी, मुकदमा दर्ज

आगरा के थाना मंटोला में सपा सरकार में मंत्री रहे चौधरी बशीर की तीसरी पत्नी ने तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी मुनिराज ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 02, 2021 14:33 IST
सपा सरकार में मंत्री...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सपा सरकार में मंत्री रहे चौधरी बशीर ने की छठवीं शादी, मुकदमा दर्ज

आगरा (यूपी): आगरा के थाना मंटोला में सपा सरकार में मंत्री रहे चौधरी बशीर की तीसरी पत्नी ने तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी मुनिराज ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। आरोपी पर पहले भी पत्नी के उत्पीड़न का मामला दर्ज काराया था। पीड़िता के अनुसार चौधरी बशीर ने 8 दिन पहले ही छठी शादी की है। ताजगंज की गोबर चौकी निवासी नगमा ने पुलिस को बताया कि उनका निकाह 11 नवंबर 2012 को मंटोला के ढोलीखार मोहल्ला निवासी पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के साथ हुआ था। उनके दो बेटे एक 8 साल और दूसरा 7 साल का है। वह तीन साल से मायके में रह रही हैं।

जानकारी के अनुसार थाना ताजगंज के गोबर चौकी क्षेत्र की निवासी नगमा की शादी 11 नवम्बर 2012 को थाना मंटोला क्षेत्र निवासी चौधरी बशीर से हुई थी। नगमा, चौधरी बशीर की तीसरी पत्नी है। आरोप है कि उसका पति से विवाद चल रहा है, जो कोर्ट में विचाराधीन है। उसे जब पता चला कि उसका पति 23 जुलाई को शाइस्ता नाम की महिला से छठी शादी कर रहा है तो वो पति के घर पहुंची और उसे रोका। इसके बाद पति चौधरी बशीर ने उसे सबके सामने तीन बार तलाक बोलकर भगा दिया। नगमा ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

नगमा ने आरोप लगाया है कि निकाह के बाद से ही पति और ससुराल वाले उसका मानसिक और शारीरिक रूप से उत्पीड़न कर रहे थे। उसके साथ मारपीट और गालीगलौज की जाती थी। इस पर दो मुकदमे दर्ज कराए थे। उन्हें परिचितों के माध्यम से पता चला कि चौधरी बशीर छठा निकाह करने वाले हैं। इस पर वह ससुराल गई थीं पति से बात करने लेकिन पति ने गालीगलौज शुरू कर दी। इसके बाद उन्हें तीन तलाक बोलकर घर से भगा दिया।

थाना मंटोला में शिकायत करने पर सुनवाई नहीं हुई। इस पर एसएसपी आफिस में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। एसएसपी के आदेश पर पूर्व मंत्री के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया। सीओ छत्ता दीक्षा सिंह का कहना है कि विवेचना के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement