Friday, May 17, 2024
Advertisement

लखीमपुर: जमीनी विवाद में पूर्व विधायक की मौत, दो पक्षों में जमकर हुआ संघर्ष

लखीमपुर खीरी में संपूर्णानगर के त्रिकोलिया इलाके में रविवार को कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में जमकर संघर्ष देखने को मिला। मामला उस वक्त और बढ़ गया जब जमीनी विवाद में हुए विवाद में पूर्व विधायक निर्वेन्द्र मुन्ना की मौत हो गई।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 06, 2020 16:17 IST
Former UP MLA beaten to death in Lakhimpur Kheri- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Former UP MLA beaten to death in Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी में संपूर्णानगर के त्रिकोलिया इलाके में रविवार (6 सितंबर) को कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में जमकर संघर्ष देखने को मिला। मामला उस वक्त और बढ़ गया जब जमीनी विवाद में हुए विवाद में पूर्व विधायक निर्वेन्द्र मुन्ना की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि एक पक्ष के साथ खड़ी पुलिस पर आक्रोशित लोगों ने हमला बोल दिया। लाठी-डंडों से लैस होकर एक पक्ष कब्जा लेने पहुंचा था जबकि पुलिस ने दूसरे पक्ष को लाठियों के बल पर खदेड़ा शुरू किया तो संघर्ष के दौरान मौके पर गए पूर्व विधायक निर्वेन्द्र मुन्ना की मौत हो गई।  इतना ही नहीं इसके बाद ग्रामीणों ने पूर्व विधायक निर्वेन्द्र मुन्ना का शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

पूर्व विधायक निर्वेन्द्र मुन्ना की मौत के मामले में लखीमपुर एसपी सतेंद्र कुमार ने बताया कि पूर्व विधायक भी जमीन विवाद के वक्त मौके पर गए थे, हल्की कहा सुनी हुई, पूर्व विधायक जी इस दौरान गिर गए, उनके शरीर पे चोट के निशान नहीं हैं, कोई दोषी होगा तो कड़ी कार्रवाई करेंगे।

जानिए क्या है मामला

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, रविवार (6 सितंबर) को निर्वेन्द्र उर्फ मुन्ना पुत्र राजबहादुर निवासी ग्राम तिकोलिया पड़ुवा थाना संपूर्णानगर उम्र 75 वर्ष व विपक्षी समीर गुप्ता पुत्र किशन लाल गुप्ता व राधेश्याम गुप्ता निवासी दरगाह मोहल्ला पलिया खीरी के बीच विवादित जमीन के कब्जे को लेकर वाद विवाद हुआ था। विवाद के दौरान  निर्वेन्द्र मिश्रा जो कि पूर्व विधायक हैं और गिर गए। उन्हें सीएचसी अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई। विवादित जमीन विपक्षी समीर गुप्ता के नाम से थी जिसके कब्जे को लेकर निर्वेन्द्र मिश्रा द्वारा विरोध किया जा रहा था, निर्वेन्द्र मिश्रा व उनके पुत्र के खिलाफ पूर्व में 107/116 सीआरपीसी की कार्यवाही की गई थी, पोस्टमार्टम के बाद ही मृत्यु के कारण का पता चल सकेगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement