1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ताजमहल परिसर में हिंदूवादी संगठन के सदस्यों ने लहराया भगवा झंडा, जानें फिर क्या हुआ

ताजमहल परिसर में हिंदूवादी संगठन के सदस्यों ने लहराया भगवा झंडा, जानें फिर क्या हुआ

ताजमहल के प्रांगण में सोमवार को भगवा झंडा लहराने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना ताजगंज के पुलिस निरीक्षक उमेशचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार को ताजमहल परिसर में एक कथित हिंदूवादी संगठन के चार सदस्यों ने भगवा झंडा लहराया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2021 19:17 IST
ताजमहल परिसर में हिंदूवादी संगठन के सदस्यों ने लहराया भगवा झंडा, जानें फिर क्या हुआ- India TV Hindi
Image Source : PTI ताजमहल परिसर में हिंदूवादी संगठन के सदस्यों ने लहराया भगवा झंडा, जानें फिर क्या हुआ

आगरा: ताजमहल के प्रांगण में सोमवार को भगवा झंडा लहराने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना ताजगंज के पुलिस निरीक्षक उमेशचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार को ताजमहल परिसर में एक कथित हिंदूवादी संगठन के चार सदस्यों ने भगवा झंडा लहराया। घटना के बाद वहां सुरक्षा में तैनात अर्द्धसैनिक बल सीआईएसएफ के कर्मियों ने चारों को पकड़ लिया और उन्हें स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गौरव ठाकुर सहित चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस संबंध में आगे की कार्रवाई कर रही है।

युवक ने किया आत्‍महत्‍या का प्रयास, दो टुकड़े होने के बाद भी जीवित

शाहजहांपुर जिले में सोमवार को ट्रेन से कटकर युवक ने कथित रूप से आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन शरीर के दो टुकड़े होने के बावजूद वह अभी जीवित है और उसका जिला अस्‍पताल में उपचार किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार ने बताया कि थाना रोजा अंतर्गत हथोड़ा गांव में रहने वाला युवक हर्षवर्धन (26) किसी विद्यालय में टैक्सी चलाता है। उन्‍होंने बताया कि आज सुबह हथोड़ा स्टेडियम के पीछे रेलवे लाइन पर दिल्ली से लखनऊ जा रही एक ट्रेन से वह कट गया। 

उन्होंने बताया कि इसी बीच लखनऊ की ओर से आई मालगाड़ी के ड्राइवर ने दोनों लाइनों के बीच में धड़ पड़ा देखा तो कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसी बीच पुलिस ने पहुँचकर देखा तो युवक पड़ोस में ही नहर के पानी में पड़ा था तथा कह रहा था कि ‘‘हमें बचा लो साहब हमने आत्महत्या की है।’’

कुमार ने बताया कि युवक के नाभि के नीचे पृष्ठ भाग के पास से दो टुकड़े हो गए हैं और उसके शरीर का एक हिस्‍सा रेलवे लाइन से घिसट कर नहर के पानी में चला गया जिससे उसका रक्तस्राव रुक गया। पुलिस ने युवक को मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भेजा है जहां डॉक्टरों की टीम की निगरानी में उसका इलाज किया जा रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X