1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा: परिजन नहीं हो पाए शामिल, DM ने खुद पहुंचकर कराया अंतिम संस्कार

नोएडा: परिजन नहीं हो पाए शामिल, DM ने खुद पहुंचकर कराया अंतिम संस्कार

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में सेक्टर-19 नोएडा के निवासी एक मरीज की सोमवार देर रात शारदा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

IANS IANS
Published on: May 13, 2020 23:13 IST
Funeral conducted by Noida DM as family unable to arrive...- India TV Hindi
Image Source : IANS PHOTO Funeral conducted by Noida DM as family unable to arrive due to nation wide lockdown

गौतमबुद्धनगर: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में सेक्टर-19 नोएडा के निवासी एक मरीज की सोमवार देर रात शारदा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद मृतक को सेक्टर-94 के अंतिम निवास पर अंतिम संस्कार किया गया। खास बात यह रही कि अंतिम संस्कार डीएम के नेतृत्व में कराया गया। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान की तरफ से बताया गया, "कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मृतक की पत्नी भी कोरोना से संक्रमित है, जिसका शारदा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। मृतक की बेटी गुजरात में रहती है, जो लॉकडाउन के चलते अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाई।"

मृतक की बेटी ने डीएम को फोन पर रोते हुए अवगत कराया कि उन्होंने अपने सभी पारिवारिक नातेदारों और रिश्तेदारों से पिताजी के अंतिम संस्कार में जाने के लिए कहा तो सभी ने कोरोना की वजह से अंतिम संस्कार में शामिल होने से मना कर दिया।

मृतक की बेटी ने डीएम से अनुरोध किया, "संकट की घड़ी में आप अपनी उपस्थिति में मेरे पिताजी का अंतिम संस्कार करा दें।"

इसके बाद डीएम सेक्टर-94 स्थित श्मशान 'अंतिम निवास' पहुंचे, जहां उन्होंने सभी जनपदवासियों की ओर से मृतक को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके नेतृत्व में मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment