1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. हाथरस की घटना पर पीएम मोदी ने सीएम योगी से की बात, दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की बात कही

हाथरस की घटना पर पीएम मोदी ने सीएम योगी से की बात, दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की बात कही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस की घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 30, 2020 11:13 IST
 pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI हाथरस की घटना पर पीएम मोदी ने सीएम योगी से की बात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस की घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए। पीएम मोदी और सीएम योगी के बीच बातचीत की जानकारी खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके दी है। 

आपको बता दें कि हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार होने के बाद दिल्ली के एक अस्पताल में दम तोड़ देने वाली 19 वर्षीय दलित युवती के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार तड़के कर दिया गया। 14 सितंबर को चार लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। एक पखवाड़े तक जिंदगी से जूझने के बाद मंगलवार को सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। उसका शव मध्यरात्रि के आसपास बुलगढ़ी गांव में पहुंचा और अंतिम संस्कार तड़के 3 बजे किया गया।

पीड़िता के भाई ने मीडिया को बताया, "पुलिस ने जबरन शव को ले लिया और मेरे पिता को दाह संस्कार के लिए साथ ले गए। जब मेरे पिता हाथरस पहुंचे, तो उन्हें पुलिस द्वारा तुरंत (श्मशान) ले जाया गया।" पीड़िता का शव गांव पहुंचते ही तनाव का माहौल हो गया और लोगों ने एम्बुलेंस को आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) विक्रांत वीर ने रात में दाह संस्कार करने में पुलिस द्वारा कोई भी जल्दबाजी दिखाने की बात से इनकार किया। सूर्यास्त के बाद आम तौर पर दाह संस्कार नहीं किया जाता है।

उन्होंने कहा कि पार्थिव शरीर के बूलगढ़ी गांव में पहुंचने के बाद परिवार द्वारा अंतिम संस्कार किया गया। एसपी ने दावा किया कि गांव में शांतिपूर्ण माहौल है लेकिन भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

कथित तौर पर हाथरस के गांव में चार पुरुषों द्वारा युवती का दुष्कर्म किया गया था, जिन्हें बाद में हिरासत में ले लिया गया। शुरुआत में पीड़िता को अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले जाया गया था, लेकिन सोमवार की रात उसकी हालत बिगड़ने के बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया।गंभीर हालत होने के कारण वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थी।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X