1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखनऊ: ASI के दो नोटिसों के बावजूद नहीं रोका अनधिकृत निर्माण, अब दाऊद अहमद पर कार्रवाई

लखनऊ: ASI के दो नोटिसों के बावजूद नहीं रोका अनधिकृत निर्माण, अब दाउद अहमद पर कार्रवाई

दाउद अहमद ने ASI को नोटिस का जवाब नहीं दिया और इसके बाद भी अनधिकृत निर्माण जारी रखा। ASI ने इसके बाद भी दाउद अहमद को एक और नोटिस जारी किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 04, 2021 11:49 IST
illegal construction in ASI area lucknow administration takes action लखनऊ: ASI के दो नोटिसों के बावज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लखनऊ: ASI के दो नोटिसों के बावजूद नहीं रोका अनधिकृत निर्माण, अब दाऊद अहमद पर कार्रवाई

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ASI की तरफ से केंद्रीय संरक्षित स्मारक इलाके में अनधिकृत निर्माण पर एक्शन लिया गया है। दरअसल ASI ने रिवर बैंक कॉलोनी के पीछे F ब्लॉक, हाफिज डेरी के सामने एक संपत्ति के मालिक दाउद अहमद को केंद्रीय संरक्षित स्मारक रेजीडेंसी बिल्डिंग के regulated एरिया में अनधिकृत निर्माण करते हुए पाया था, इसके बाद दाउद को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

हालांकि इसके बाद भी दाउद अहमद ने ASI को नोटिस का जवाब नहीं दिया और इसके बाद भी अनधिकृत निर्माण जारी रखा। ASI ने इसके बाद भी दाउद अहमद को एक और नोटिस जारी किया। जिसमें उन्हें 7 दिनों के अंदर अनधिकृत निर्माण हटाने के निर्देश दिए गए लेकिन एकबार फिर से उन्होंने इसका पालन नहीं किया।

दोबारा से नोटिस का जवाब न मिलने पर ASI द्वारा लखनऊ के जिला मजिस्ट्रेट को इस अवैध निर्माण को 15 दिनों के अंदर हटाने के निर्देश दिए हैं, जिसपर आज एक्शन लिया गया। आपको बता दें कि पहला नोटिस 12 अक्टूबर 2018 को जारी किया गया था, जबकि दूसरा नोटिस 24 जून 2021 को जारी किया गया था लेकिन दाउद अहमद ने नोटिस मिलने के बाद भी न को काम को रोका और नहीं नोटिसों का जवाब दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X