Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अतीक अहमद के रिश्तेदार पर बड़ी कार्रवाई, अवैध अतिक्रमण किया ध्वस्त

बाहुबली अतीक अहमद के रिश्तेदार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने शुक्रवार (11 सितंबर) को अतीक अहमद के भांजे हमजा उस्मान का अवैध अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2020 16:26 IST
Illegal construction of Atiq Ahmed Relative demolished- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Illegal construction of Atiq Ahmed Relative demolished

प्रयागराज। बाहुबली अतीक अहमद के रिश्तेदार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने शुक्रवार (11 सितंबर) को अतीक अहमद के भांजे हमजा उस्मान का अवैध अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया है। प्रशासन ने जेसीबी मशीनें लगाकर पीडीए के सहयोग से अतीक अहमद के भांजे हमजा उस्मान का अवैध अतिक्रमण जमींदोज किया है। 

बता दें कि, हमजा उस्मान ने शिवकुटी थाना क्षेत्र के मेंहदौरी कॉलोनी में स्टेट लैंड पर अवैध कब्जा किया था। पीडीए और जिला प्रशासन ने करोड़ों की जमीन अवैध निर्माण ध्वस्त कराके कब्जे में ले लिया है। एसडीएम अजय नारायण सिंह और पीडीए के जोनल अधिकारी आलोक कुमार पांडेय ने की कार्रवाई।

अतीक अहमद का कार्यालय समेत तीन संपत्ति कुर्क

पूर्व सांसद अतीक अहमद पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। नए कप्तान के चार्ज लेने के बाद पुलिस ने बीते गुरुवार (10 सितंबर) को अतीक अहमद के कार्यालय समेत तीन संपत्तियों को कुर्क कर दिया। ये तीनों संपत्ति खुल्दाबाद क्षेत्र में हैं, बता दें कि पुलिस अब तक अतीक अहमद की लगभग दस संपत्तियां कुर्क कर चुकी है।

पुलिस के मुताबिक अतीक अहमद की खुल्दाबाद क्षेत्र में 40/८सी करबला, 95 डी/ए/3, 39/6बी को कुर्क कर जब्त कर लिया गया है। इन तीनों स्थानों पर खुल्दाबाद प्रभारी निरीक्षक अपनी टीम के साथ पहुंचे और कुर्क करने की कार्रवाई की है। ये सभी संपत्ति अपराध द्वारा अर्जित की गई थी। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि अतीक की 13 संपत्ति के खिलाफ कुर्की की जानी है। इसमें दस संपत्तियों को अब तक कुर्क किया जा चुका है। तीन अन्य संपत्तियों पर भी जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि नवागत डीआईजी/एसएसपी सर्वेश्रेष्ठ त्रिपाठी ने चार्ज लेने के बाद बुधवार को ही अतीक अहमद पर हो रही कार्रवाई के बारे में जानकारी प्राप्त की थी। अधीनस्थों को चिह्नित की गई संपत्ति को जल्द से जल्द कुर्क करने का आदेश दिया था। निवर्तमान एसएसपी अभिषेक दीक्षित पर अतीक के खिलाफ कार्रवाई में शिथिलता बरतने का आरोप भी था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement