Friday, April 19, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में इस जगह पर खोला गया काढ़ा कैफे

 रविवार को शुरू हुए इस कैफे के मालिक लखनवी कवि और केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) के तकनीकी अधिकारी पंकज प्रसून हैं। इसका शुभारंभ कोविड-19 से गांव बचाओ अभियान के तहत की गई है।

IANS Written by: IANS
Published on: June 07, 2021 11:55 IST
kadha Cafe opened in raebareli उत्तर प्रदेश में इस जगह पर खोला गया काढ़ा कैफे- India TV Hindi
Image Source : WWW.FREEPIK.COM/ उत्तर प्रदेश में इस जगह पर खोला गया काढ़ा कैफे

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के लोढ़ा गांव में कोविड-19 से निपटने के लिए एक नई पहल के तहत एक काढ़ा कैफे खोला गया है। रविवार को शुरू हुए इस कैफे के मालिक लखनवी कवि और केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) के तकनीकी अधिकारी पंकज प्रसून हैं। इसका शुभारंभ कोविड-19 से गांव बचाओ अभियान के तहत की गई है।

उन्होंने कहा, "गांव के कोविड केयर एंड हेल्प सेंटर में यह कैफे खोला गया है। औषधीय जड़ी बूटियों से बना काढ़ा कैफे में मुफ्त में परोसा जाएगा। अब अन्य गांवों में भी ऐसे 10 कैफे खोले जाएंगे।"

प्रसून ने कहा कि शुभारंभ के दौरान ग्रामीणों को स्टीम इनहेलर भी बांटे गए। उन्होंने कहा कि मौसम की स्थिति के अनुसार काढ़ा का नुस्खा भी बदल जाएगा। उन्होंने कहा, "शरीर के तापमान को बढ़ाने वाले कुछ मसालों को गर्मियों में बाहर रखा जा रहा है। हम विशेषज्ञों की सलाह पर ऐसा कर रहे हैं।" आपको बता दें कि रायबरेली कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement