Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Kisan Andolan: भाजपा नेता ने ही कर दी विधायक को पार्टी से निकालने की मांग, लगाया बड़ा आरोप

गाजियाबाद के भाजपा नेता और लोनी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मनोज धामा ने लोनी से पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की। विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर पिछले हफ्ते गाजीपुर प्रदर्शन स्थल पर किसानों को धमकाने का आरोप है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 01, 2021 6:55 IST
kisan andolan bjp leader manoj dhama demands to expel nand kishore gurjar from party Kisan Andolan: - India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/NKGURJAR4BJP Kisan Andolan: भाजपा नेता ने ही कर दी पार्टी से विधायक को निकालने की मांग, लगाया बड़ा आरोप

गाजियाबाद. देश की राजधानी दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाली गाजीपुर बॉर्डर पर किसान नेता राकेश टिकैत की अगुवाई में कृषि कानूनों के खिलाफ धरना चल रहा है। लेकिन ये धरना इन दिनों गाजियाबाद में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को बीच आपसी सियासत का अखाड़ा बन गया है। गाजियाबाद के भाजपा नेता और लोनी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मनोज धामा ने लोनी से पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की। विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर पिछले हफ्ते गाजीपुर प्रदर्शन स्थल पर किसानों को धमकाने का आरोप है। विधायक नंद किशोर ने हालांकि आरोपों से इनकार किया है और कहा कि अगर उनके खिलाफ आरोप साबित हो जाएंगे तो वह इस्तीफा दे देंगे।

पढ़ें- पश्चिमी यूपी के बड़े गुर्जर नेता ने दिया राकेश टिकैत को समर्थन, कहा- आपके आंसुओं को बाढ़ में बदल देंगे

पढ़ें- Kisan Andolan: पीएम मोदी के ऑफर के बाद राकेश टिकैत का बड़ा बयान

उन्होंने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पर उनका नाम लेकर झूठ बोलने और देश के लोगों को गुमरहा करने का आरोप लगाया। गुर्जर समुदाय से ताल्लुक रखने वाले धामा ने पीटीआई-भाषा से कहा, "वह (नंद किशोर) वहां गए थे, उन्होंने प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे किसानों को धमकाया जिससे तनाव बढ़ा।" उन्होंने कहा, "सरकार और प्रशासन ने आंदोलन खत्म करने के वास्ते प्रदर्शनकारियों को मनाने के लिए कड़ी मशक्कत की थी। वहां जाकर उन्होंने क्या किया, हमारे प्रयासों को नुकसान पहुंचाया और पार्टी की छवि धूमिल की। मेरा मानना है कि पार्टी के खिलाफ काम करने वाले ऐसे व्यक्ति को निष्कासित कर देना चाहिए और पार्टी से बाहर कर देना चाहिए।"

पढ़ें- Kisan Andolan पर सियासत तेज! कैप्टन अमरिंदर ने ताकत दिखाने के लिए बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग
पढ़ें- खेती को आधुनिक बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध्, प्रयास जारी रहेंगे: पीएम मोदी

मनोज धामा ने यह भी आरोप लगाया कि नंद किशोर ने उनके और अन्य के खिलाफ सामूहिक बलात्कार के आरोप में और एससी/एसटी अधिनियम में "झूठी" प्राथमिकियां दर्ज करा दीं। उनकी पत्नी को भी इन मामलों में फंसाया गया है। धामा लोनी नगर पालिका की मौजूदा अध्यक्ष रंजीता धामा के पति हैं। भारतीय किसान यूनियन के एक सदस्य ने शुक्रवार को गाजियाबाद के कौशांबी थाने में शिकायत दर्ज कराके लोनी के विधायक और साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा पर किसानों को धमकाने का आरोप लगाया था।

पढ़ें- Kisan Andolan: शाहजहांपुर बॉर्डर खाली कराने को लेकर 42 गांवों की महापंचायत, टेंशन बढ़ी
पढ़ें- सिंघु बॉर्डर पर पत्थरबाजी, टिकरी बॉर्डर पर भी हलचल तेज, पुलिस पर तलवार से वार

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement