1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. 'मोदी गमछा' इस शख्स के लिए बना 'गेम चेंजर', मिल रही जबरदस्त तारीफ

'मोदी गमछा' इस शख्स के लिए बना 'गेम चेंजर', मिल रही जबरदस्त तारीफ

शाहपुर गांव के रहने वाले उबैद अंसारी ने लाल और सफेद 'गमछा' बनाना शुरू कर दिया है, जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए तब पहना था जब उन्होंने लॉकडाउन 2.0 की घोषणा की थी।

IANS IANS
Published on: May 13, 2020 20:45 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA pm modi

बाराबंकी: लॉकडाउन ने भले ही कई व्यवसायों को प्रभावित किया हो, लेकिन बाराबंकी जिले में एक युवक ऐसा है, जिसने मौजूदा परिस्थितियों में एक नया व्यवसाय पाया है। शाहपुर गांव के रहने वाले उबैद अंसारी ने लाल और सफेद 'गमछा' बनाना शुरू कर दिया है, जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए तब पहना था जब उन्होंने लॉकडाउन 2.0 की घोषणा की थी।

प्रधानमंत्री ने 'गमछा' को एक मास्क के रूप में पहना था और सुझाव दिया था कि इसे मास्क के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

अंसारी ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री को मुंह पर 'गमछा' लगाए हुए देखा, जो बहुत आकर्षक लग रहा था और मैंने डिजाइन की नकल की। मैंने उसी डिजाइन के साथ 'गमछा' बनाना शुरू किया और मुझे उम्मीद से परे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। अब दूसरे राज्यों के लोग भी मुझसे ऐसे गमछे की मांग कर रहे हैं। लेकिन, मैं लॉकडाउन के कारण आपूर्ति सुनिश्चित नहीं कर सकता। 'गमछा' मेरे लिए एक 'गेम चेंजर' रहा है।"

संयोग से, बाराबंकी को योगी आदित्यनाथ सरकार के 'एक जिला, एक उत्पाद' (ओडीओपी) योजना के तहत हैंडलूम उत्पादों के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment