Saturday, April 27, 2024
Advertisement

...जब शपथ लेते वक्त फिसली राज्यमंत्री मोहसिन रजा की जुबान

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य के रूप में शपथ लेते वक्त आज वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा की जुबान फिसल गयी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 18, 2017 20:05 IST
mohsin raza- India TV Hindi
mohsin raza

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य के रूप में शपथ लेते वक्त आज वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा की जुबान फिसल गयी।

विधान परिषद सदस्य के तौर पर शपथ लेते वक्त रजा ने कहा, मैं मोहसिन रजा जो विधानसभा परिषद का सदस्य निर्वाचित हुआ हूं...। हालांकि टोके जाने पर उन्होंने अपनी गलती सुधारते हुए विधान परिषद सदस्य पद की शपथ ग्रहण की।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लिये यह खास पल था, क्योंकि वह पांच वर्ष के दौरान तीन सदनों के सदस्य पद की शपथ ले रहे थे। मौर्य वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में सिराथू सीट से विधायक चुने गये थे। उसके बाद साल 2014 के लोकसभा चुनाव में वह फूलपुर से सांसद निर्वाचित हुए थे, जबकि हाल में हुए राज्य विधान परिषद चुनाव में वह निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये थे।

मौर्य ने शपथ लेने के बाद संवाददाताओं से कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है। मैं विधान परिषद सदस्य बनने का मौका दिये जाने के लिये पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद करता हूं। परिणामस्वरूप पांच साल के अंदर मैंने तीन सदनों की सदस्यता की शपथ ली है। उन्होंने कहा, हम उत्तर प्रदेश का इस प्रकार विकास करेंगे, जिसमें ना तो भ्रष्टाचार, ना वंशवाद और ना ही व्यक्तिवाद का कोई स्थान होगा। यहां सिर्फ राष्ट्रवाद और विकासवाद ही होगा।

इस मौके पर शपथ ग्रहण करने वाले परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था पहले से बेहतर हुई है। राज्य में विकास कार्य हो रहे हैं और अनेक अपराधी मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement