1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: सिर कलम करने पर 1 करोड़ का इनाम घोषित करने वाला मदरसा टीचर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश: सिर कलम करने पर 1 करोड़ का इनाम घोषित करने वाला मदरसा टीचर गिरफ्तार

बरेली पुलिस ने नफरत फैलाने वाले इस मौलाना पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 28, 2021 10:13 IST
Madarsa teacher who announced reward for hindu activist beheading arrested  उत्तर प्रदेश: सिर कलम कर- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BAREILLYPOLICE उत्तर प्रदेश: सिर कलम करने पर 1 करोड़ का इनाम घोषित करने वाला मदरसा टीचर गिरफ्तार

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस ने 32 साल के एक मदरसा टीचर को गिरफ्तार किया है। बरेली पुलिस ने मौलाना हाफिज फैजान रजा नाम के मदरसा टीचर को सोशल मीडिया पर उसके एक वीडियो को वायरल होने के बाद गिरफ्तार किया। इस वीडियो में मदरसा टीचर उत्तराखंड के एक हिंदू कार्यकर्ता का सिर धड़ से अलग करने वाले को 1 करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान करता नजर आ रहा है।

बरेली पुलिस ने नफरत फैलाने वाले इस मौलाना पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। ईज्जतनगर पुलिस थाने के SHO सतीश कुमार ने मीडिया को बताया कि खुद को बरेली में एक मदरसा टीचर बताने वाले फैजान रजा को गिरफ्तार किया गया है। उसने दर्शन भारती (हिंदू कार्यकर्ता) का सिर कलम करने के लिए इनाम की घोषणा की थी।

आपको बता दें कि हिंदू भारती उत्तराखंड रक्षा अभियान का संस्थापक है। पुलिस ने बताया कि वायरल हो रहे वीडियो में फैजान रजा ये घोषणा कर रहा है कि जो भी भारती का सिर कलम कर देगा, वो उसे 1 करोड़ रुपये का इनाम देगा। एक अन्य वीडियो में फैजान रजा कथित तौर पर अपनी घोषणा के लिए माफी मांगते हुए सुना जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X