Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यूपी के महोबा में कोचिंग जा रहे छात्रों को ट्रक ने कुचला, दो की मौत, तीन की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के महोबा में एक दर्दनाक सड़क हदसे में कोचिंग पढ़ने जदा रहे दो छात्रों की मौत हो गई जबकि तीन की हालत गंभीर है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 24, 2020 10:40 IST
यूपी के महोबा में कोचिंग पढ़ने जा रहे छात्रों को ट्रक ने कुचला, दो की मौत, तीन की हालत गंभीर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यूपी के महोबा में कोचिंग पढ़ने जा रहे छात्रों को ट्रक ने कुचला, दो की मौत, तीन की हालत गंभीर

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा में एक दर्दनाक सड़क हदसे में कोचिंग पढ़ने जदा रहे दो छात्रों की मौत हो गई जबकि तीन की हालत गंभीर है। जानकारी के मुताबिक कोचिंग पढ़ने जा रहे करीब एक दर्जन छात्रों को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया। इस हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई जबकि तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बताया जाता है कि छात्रों को रौंदने के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे से गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाया।

प्राप्त जानकारी के मतुबाकि यह हादसा कुरलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र में आज सुबह उस वक्त हुआ जब छात्र कोचिंग के लिए जा रहे थे। अचानक तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित हो गया और छात्रों एक ग्रुप को अपनी चपेट में लिया। इस दर्दनाक हादसे में दो छात्रों की घटनास्तळ पर ही मौत हो गई जबकि तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए।

उधर, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हादसे के बाद घटनास्थल पर कोहराम मच गया। गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया और आरोपी ट्रक ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस ने उन्हों समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। 

कुलपहाड़ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अनूप दुबे ने बताया, ‘‘सुबह साढ़े छह बजे के करीब सुगिरा गांव से साइकिल से कुलपहाड़ कस्बे में ट्यूशन पढ़ने जा रहे 12वीं के पांच छात्रों को एक ट्रक ने कुचल दिया। घटना में धर्मेंद्र साहू (17) और कपिल (18) की मौके पर ही मौत हो गयी है। जितेंद्र गुप्ता (17), देवेन्द्र (17) और एक अन्य छात्र घायल हुए हैं। इनमें जितेंद्र की हालत ज्यादा नाजुक है। घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।"

उन्होंने बताया, "हादसे के बाद चालक ट्रक के साथ फरार हो गया। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया। बाद में प्रशासन द्वारा समझाने पर प्रदर्शनकारियों ने रास्ता खोल दिया।" दुबे ने बताया, "शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। ट्रक चालक का पता लगाया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement