Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी: मथुरा में नाबालिग प्रेमी-प्रेमिका ने खुद को आग लगाई, प्रेमिका की मौत

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में गोवर्धन क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार को प्रेमिका ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 28, 2019 14:33 IST
Pixabay Representational Image- India TV Hindi
Pixabay Representational Image

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में गोवर्धन क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार को प्रेमिका ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। कुछ ही दूरी पर रहने वाले प्रेमी को जब इसकी जानकारी मिली तो उसने भी आत्मदाह कर लिया। अचानक घटी घटनाओं से स्तब्ध ग्रामीणों ने दोनों को बचाने की कोशिश की लेकिन प्रेमिका की मौत हो गई जबकि प्रेमी की हालत गंभीर बनी हुई है। इस बीच प्रेमिका के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने की कोशिश की लेकिन सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने चिता से शव उठाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

14 साल के प्रेमी-प्रेमिका

गोवर्धन के पुलिस उपाधीक्षक वरुण कुमार सिंह ने बताया, ‘एक गांव में 14 वर्ष की किशोरी ने घर में अपने ऊपर केरोसिन डाल कर आग लगा ली। जब पड़ोसियों ने उसके घर से धुआं उठता देखा तो शोर मचाया। गांववाले जबतक बचाने की कोशिश करते तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। दूसरी ओर, किशोरी के घर से मात्र 100 गज की दूरी पर रह रहे उसके 14 वर्षीय प्रेमी को जब इसकी जानकारी मिली तो उसने भी आग लगा ली। गांव वालों ने उसे मथुरा के स्वर्ण जयंती अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत स्थिर लेकिन बहुत गंभीर बताई है। वह 50 फीसदी से अधिक जली अवस्था में भर्ती किया गया है।

प्रेमी से पुलिस पता करेगी सच्चाई
सिंह ने बताया, ‘गांव वाले मृत किशोरी का अंतिम संस्कार करने के लिए ले गए थे तभी युवक के खुदकुशी करने की कोशिश की जानकारी मिली। इससे दोनों मामलों का आपसी संबंध उजागर होने की जानकारी मिली। प्रेमिका के शव को चिता से बरामद कर पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।’ डीएसपी ने बताया युवक के कुछ स्वस्थ होने पर बयान लिए जाएंगे कि उसने ऐसा क्यों किया। उन्होंने कहा कि उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई तय की जाएगी, तब तक पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच जारी रखेगी। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement