1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Good News: कोरोना के मामले में नोएडा का हाल दिल्ली से बेहतर, 2 दिन से कोई मौत नहीं, केस भी काफी कम

Good News: कोरोना के मामले में नोएडा का हाल दिल्ली से बेहतर, 2 दिन से कोई मौत नहीं, केस भी काफी कम

कोरोना वायरस के मामले में देश की राजधानी दिल्ली में हाल के दिनों में तेजी से हालात सुधरे हैं, लेकिन दिल्ली से सटे एनसीआर के शहर नोएडा में हालात और भी ज्यादा बेहतर नजर आ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 02, 2021 22:12 IST
Good News: कोरोना के मामले में नोएडा का हाल दिल्ली से बेहतर, 2 दिन से कोई मौत नहीं, केस भी काफी कम- India TV Hindi
Image Source : PTI Good News: कोरोना के मामले में नोएडा का हाल दिल्ली से बेहतर, 2 दिन से कोई मौत नहीं, केस भी काफी कम

लखनऊ: कोरोना वायरस के मामले में देश की राजधानी दिल्ली में हाल के दिनों में तेजी से हालात सुधरे हैं, लेकिन दिल्ली से सटे एनसीआर के शहर नोएडा में हालात और भी ज्यादा बेहतर नजर आ रहे हैं। नोएडा में कोरोना की वजह से पिछले 2 दिन से किसी की मृत्यु नहीं हुई है और केस भी काफी कम दर्ज किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) में न तो मंगलवार को आई रिपोर्ट में किसी की मृत्यु दर्ज की गई थी और न ही आज यानी बुधवार को आई रिपोर्ट में किसी की मृत्यु रिकॉर्ड हुई है।

नोएडा में कोरोना वायरस के आंकड़ों की बात करें तो उनमें भी काफी कमी दर्ज की जा रही है। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को आई रिपोर्ट में 68 नए मामले दर्ज किए गए थे और आज बुधवार को आई रिपोर्ट में 79 मामले सामने आए हैं। आज आई रिपोर्ट में टेस्टिंग का आंकड़ा ज्यादा रहा है और इसी वजह से नए केस भी ज्यादा हैं। नोएडा में अब कोरोना वायरस के 843 ही एक्टिव मामले बचे हैं।

सिर्फ नोएडा ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में अब कोरोना की स्थिति पहले के मुकाबले काफी बेहतर नजर आ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 1514 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के 75 में से 30 जिले ऐसे हैं जहां पर 24 घंटों में 10 से कम केस दर्ज किए गए हैं, कानपुर देहात और हमीरपुर में तो सिर्फ 1-1 मामला साने आया है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस घटकर 28694 रह गए हैं। 

हालांकि, अब दिल्ली में भी कोरोना की स्थिति पहले के मुकाबले काफी बेहतर है, लेकिन मौतों का आंकड़ा अब भी चिंताजनक है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 576 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जबकि 103 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में अब कोरोना वायरस की रोजाना संक्रमण की दर घटकर 0.78 प्रतिशत रह गई है और एक्टिव केस भी 10 हजार से नीचे आ गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X