1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Coronavirus: यूपी में लगातार दूसरे दिन ठीक हुए लोगों की संख्या कुल संक्रमित से ज्यादा रही

Coronavirus: यूपी में लगातार दूसरे दिन ठीक हुए लोगों की संख्या कुल संक्रमित से ज्यादा रही

उत्तर प्रदेश में बुधवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस से ठीक हुए लोगों की संख्या कुल संक्रमित मरीजों की संख्या से अधिक रही। इस बीच राज्य में इससे संक्रमण के 64 नए मामले सामने आए हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: May 13, 2020 17:26 IST
Coronavirus: यूपी में लगातार...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Coronavirus: यूपी में लगातार दूसरे दिन ठीक हुए लोगों की संख्या कुल संक्रमित से ज्यादा रही

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बुधवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस से ठीक हुए लोगों की संख्या कुल संक्रमित मरीजों की संख्या से अधिक रही। इस बीच राज्य में इससे संक्रमण के 64 नए मामले सामने आए हैं। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या आज 1744 रही जबकि 1902 लोग पूर्णतया ठीक हो गए। कल से ही यह रूझान प्रारंभ हुआ है और ठीक हो रहे लोगों की संख्या संक्रमित मरीजों की संख्या को पार कर रही है।''

प्रसाद ने एक दिन पहले बताया था कि जब से कोरोना वायरस संक्रमण फैला है, पहली बार ये स्थिति आई कि ठीक हुए लोगों की संख्या 1758 और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1735 रही। उन्होंने इसे अच्छा लक्षण बताया। प्रसाद ने बताया कि कल प्रदेश में 5405 नमूनों की जांच की गई। उन्होंने बताया कि निगरानी का कार्य लगातार चल रहा है और हमारी टीमें घर घर जाकर विभिन्न क्षेत्रों में सर्वेक्षण कर रही हैं। 71, 916 टीमों के द्वारा दो करोड 96 लाख 90 हजार 794 लोगों का सर्वेक्षण किया गया है।

उन्होंने बताया कि हम आरोग्य सेतु ऐप का लगातार उपयोग कर रहे हैं और जो एलर्ट आ रहे हैं, उन्हें जिलों के साथ साझा किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बहुत बडी संख्या में प्रवासी श्रमिक निरंतर आ रहे हैं। प्रदेश में जो प्रवासी कामगार लौटकर आ रहे हैं, उनके लिए सख्त दिशानिर्देश तैयार किए गए हैं। जिनमें लक्षण नहीं पाए जाते, उनकी थर्मल स्क्रीनिंग के बाद 21 दिनों के लिए घर में पृथक-वास में भेजा जा रहा है। प्रसाद ने बताया कि जिनमें लक्षण पाए जा रहे हैं, उनकी जांच कराई जाती है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X