Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में पान मसाला की बिक्री पर लगी रोक हटी, लेकिन तंबाकू और गुटका पर रहेगा प्रतिबंध

दरअसल गुटका और पान मसाला खाने के बाद लोग उसे कहीं भी थूक देते हैं, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए 25 मार्च को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में गुटका, पान मसाला और अन्य चबाने वाले तंबाकू उत्पादों के विनिर्माण, वितरण और बिक्री पर रोक लगाई थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 06, 2020 21:05 IST
Pan Masala sale ban lifted in Uttar Pradesh not on Gutka...- India TV Hindi
Pan Masala sale ban lifted in Uttar Pradesh not on Gutka and Tobacco 

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में पान मसाला की बिक्री पर लगी रोक को हटा लिया है, हालांकि गुटका और तंबाकू मिश्रित पान मसाला की बिक्री पर लगी रोक पहले की तरह बनी रहेगी। छूट सिर्फ सादे पान मसाला के लिए है। बुधवार को कार्यालय आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रसाधन उत्तर प्रदेश की तरह से इसको लेकर आदेश जारी किया गया है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च को राज्य में पान मसाला की बिक्री पर रोक लगा दी गई थी लेकिन अब इस आदेश को वापस ले लिया गया है। आदेश में कहा गया है कि पान मसाला के विनिर्माण, वितरण और विक्रय पर लगी रोक को तुरंत प्रभाव से हटाया जाता है। 

दरअसल गुटका और पान मसाला खाने के बाद लोग उसे कहीं भी थूक देते हैं, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए 25 मार्च को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में गुटका, पान मसाला और अन्य चबाने वाले तंबाकू उत्पादों के विनिर्माण, वितरण और बिक्री पर रोक लगाई थी। योगी सरकार एक बार पहले भी गुटका और पान मसाला पर रोक लगा चुकी है लेकिन उसे बाद में हटाया गया था। इस बार पान मसाला पर लगी रोक तो हट गई है लेकिन गुटका पर अभी रोक लगी हुई है। 

 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement