1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य नेताओं ने दी बधाई

पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य नेताओं ने दी बधाई

पीएम मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार सुबह से ही सोशल मीडिया में बधाईयों का तांता लगा हुआ है। लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी उन्हें बधाई दी। 

IANS IANS
Published on: September 17, 2020 12:30 IST
pm modi, yogi adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य नेताओं ने दी बधाई

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी पूरे देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उत्तर प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मना रहे हैं। मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार सुबह से ही सोशल मीडिया में बधाईयों का तांता लगा हुआ है। लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी उन्हें बधाई दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर के माध्यम से लिखा, "अंत्योदय से राष्ट्रोदय की संकल्पना को साकार करते यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम की कृपा से आप, इसी प्रकार 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के दिव्य ध्येय की ओर बढ़ते हुए मां भारती को गौरवभूषित करते रहें। दीर्घायुरारोग्यमस्तु। सुयश: भवतु।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा, "एक-एक पल मां भारती की सेवा में समर्पित रहने वाले, विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता, करोड़ों देशवासियों के हृदय सम्राट, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों व सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें।

यूपी के उपमुख्यमंत्री डा़ दिनेश शर्मा ने लिखा, "विश्व पटल पर देश को उच्चतम स्थान में ले जाने वाले कर्मयोगी, देश के यशस्वी प्रधानमन्त्री परमश्रद्घेय नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। आप स्वस्थ रहे, दीर्घायु रहे, सदा भारत मां की सेवा करें।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लिखा, "आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी देश के गरीब परिवारों के संरक्षक व सेवक हैं। उन्हें कोई अपना बेटा मानता है, कोई भाई मानता है, कोई अभिभावक मानता है। आज देश के गरीब, वंचित, दलित, शोषित, आदिवासी व किसान गर्व से कहते है कि विश्व का सबसे लोकप्रिय नेता उन्ही का कोई अपना है।

उन्होंने लिखा, दीर्घायुरारोग्यमस्तु सुयश: भवतु। विजय: भवतु जन्मदिनशुभेच्छा:। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके 70वें जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। देशवासियों का असीम स्नेह आपके साथ बना रहे जिससे आप मां भारती के परम वैभव को सम्पूर्ण विश्व में और अधिक फैला सके।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X