1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अयोध्या की रामलीला ने मोह लिया सबका मन, मनोज तिवारी और रवि किशन भी करेंगे मंचन

अयोध्या की रामलीला ने मोह लिया सबका मन, मनोज तिवारी और रवि किशन भी करेंगे मंचन

अयोध्या में सरयू तट पर इन दिनों फिल्म जगत के मशहूर कलाकारों की ओर से रामलीला का मंचन हर किसी को भा रहा है। राममंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद अब रामलीला के मंचन से रामनगरी अयोध्या दोगुने उल्लास में डूबी है।

IANS IANS
Published on: October 19, 2020 8:02 IST
Ayodhya Ramlila- India TV Hindi
Image Source : PTI अयोध्या की रामलीला ने मोह लिया सबका मन, मनोज तिवारी और रवि किशन भी करेंगे मंचन

अयोध्या (यूपी): अयोध्या में सरयू तट पर इन दिनों फिल्म जगत के मशहूर कलाकारों की ओर से रामलीला का मंचन हर किसी को भा रहा है। राममंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद अब रामलीला के मंचन से रामनगरी अयोध्या दोगुने उल्लास में डूबी है। अयोध्या में सरयू तीरे हो रही रामलीला को दूरदर्शन के माध्यम से पूरा देश देख रहा है। मंचन में कई फिल्मी कलाकार भाग ले रहे हैं। भाजपा सांसद मनोज तिवारी अंगद तो रवि किशन भरत की भूमिका में दिखेंगे। फिल्मी कलाकार असरानी नारद की भूमिका इन दिनों निभा रहे हैं। 

अयोध्या की रामलीला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी, अयोध्या शोध संस्थान और मेरी मां फाउंडेशन के सौजन्य से हो रही है। इस रामलीला के मुख्य संरक्षक सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा है। अध्यक्ष सुभाष मलिक बॉबी ने बताया, "मेरा सौभाग्य है कि भगवान श्रीराम की जन्मभूमि में मैं यह रामलीला करवा रहा हूं। फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह हनुमान का किरदार निभा रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि जैसे तुलसीदास ने रामचरित मानस को दुनिया के हर कोने में फैलाया था, ऐसे ही अध्यक्ष सुभाष मलिक रामलीला को करने में लगे हुए है। ताकि रामलीला दुनिया के हर कोने में भगवान श्रीराम के भक्तों तक पहुंचे। रावण का किरदार फिल्म स्टार शाहबाज खान निभाएंगे तो फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह हनुमान और असरानी नारद मुनि, रजा मुराद अहिरावण की भूमिका में दिखेंगे। वहीं अभिनेत्री रितु शिवपुरी केकई, अभिनेता राकेश बेदी विभीषण की भूमिका में नजर आएंगे।

अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि कि अयोध्या की रामलीला के मंचन में दर्शकों को आने की स्वीकृति बिल्कुल नहीं है। रामलीला को सिर्फ सैटलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया चैनल्स पर ही 17 से 25 अक्टूबर तक शाम 7 बजे से 10 बजे तक दिखाया जाएगा और रामलीला समाप्त होने के बाद रिकॉर्ड करके 14 भाषाओं में कन्वर्ट करके यूट्यूब पर दिखाया जाएगा

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X