1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. विकास दुबे का राइट हैंड अमर दुबे का मरा बाप हुआ ‘जिंदा’, 7 साल बाद पुलिस ने गुरुवार को पकड़ा

विकास दुबे का राइट हैंड अमर दुबे का मरा बाप हुआ ‘जिंदा’, 7 साल बाद पुलिस ने गुरुवार को पकड़ा

गुरुवार को, जब पुलिस अमर दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने की सूचना उसके परिवार को देने के लिए बिकरू गांव पहुंची तब उन्हें वहां पता चला कि अमर का पिता संजीव दुबे जीवित है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 10, 2020 12:38 IST
Slain gangster Amar Dubey's father comes alive after 7 years- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Slain gangster Amar Dubey's father comes alive after 7 years

कानपुर। कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिस कर्मियों को मारने वाला दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का राइट हैंड अमर दुबे का मरा हुआ बाप जिंदा पकड़ा गया है। अमर दुबे के बाप का नाम संजीव दुबे है, जिसे पुलिस ने गुरुवार शाम एक पुलिस ऑपरेशन में बिकरू गांव से गिरफ्तार किया है। संजीव दुबे भी एक अपराधी है और चौबेपुर थाने में उसके खिलाफ संगीन अपराधों के 12 मामले दर्ज हैं।

विकास दुबे के विश्‍वासपात्र और सबसे खास आदमी अमर दुबे, जो बिकरू हत्‍याकांड में भी शामिल था, को यूपी एसटीएफ ने हमीरपुर जिले के मौदाहा में बुधवार को हुए एक एनकाउंटर में मार गिराया था। अमर दुबे पर 50,000 रुपए का इनाम था। शुक्रवार को उज्‍जैन से कानपुर लाते वक्‍त कानपुर के भौती में एक मुठभेड़ में विकास दुबे भी मारा गया।

गुरुवार को, जब पुलिस अमर दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने की सूचना उसके परिवार को देने के लिए बिकरू गांव पहुंची तब उन्‍हें वहां पता चला कि अमर का पिता संजीव दुबे जीवित है। सूचना देने वाले गांव के व्‍यक्ति ने पुलिस को उस स्‍थान तक पहुंचाया, जहां संजीव छुपा हुआ था। वो यहां पिछले 7 सालों से अपनी पहचान छुपाकर रह रहा था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संजीव को उस वक्‍त पकड़ा गया जब वह अपने बेटे के मरने की खबर सुनकर बाहर निकला। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह दुर्घटना में बच गया था, लेकिन उसका एक पैर कट गया।

संजीव के खिलाफ चौबेपुर थाने में 12 मामले दर्ज हैं, जिसमें हत्‍या की कोशिश, वसूली और लूट जैसे अपराध शामिल हैं। 7 साल पहले हुई एक सड़क दुर्घटना के बाद संजीव लापता हो गया था और उसने अपने परिवार से कहा कि उसके मरने की खबर फैला दी जाए तक उसके ऊपर से सभी आपराधिक मामले खत्‍म हो जाएं।  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X