1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गौतमबुद्ध नगर में आज मिले कोरोना के 3 नए पॉजिटिव, अब तक 244 लोगों ने बीमारी को दी मात

गौतमबुद्ध नगर में आज मिले कोरोना के 3 नए पॉजिटिव, अब तक 244 लोगों ने बीमारी को दी मात

कोरोना संकट से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 26, 2020 19:03 IST
Noida- India TV Hindi
Image Source : PTI Noida

कोरोना संकट से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को नोएडा में कोरोना के 3 नए मामले सामने आए हैं। लेकिन सुकून की बात यह है कि जिले में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। आज अस्पतालों से 9 और मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं ग्रेटर नोएडा के कैलाश हॉस्पिटल में भी कोरोना पेशेंट के लिए आईसोलेशन वॉर्ड की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही अब चार अस्पतालों में आईसोलेशन की सुविधा प्रदान की गई है। 

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में आज तीन नए कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिले हैं। इसमें 20 वर्षीय शख्स ग्रेटर नोएडा के जिम्स में भर्ती था। वहीं सलारपुर में रहने वाले 39 वर्ष के शख्स भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। साथ ही सेक्टर 53 के गिझोड़ में एक 38 वर्षीय शख्स कोरोना से सक्रमित पाए गए हैं। इन्हें मिलाकर जिले में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 362 पहुंच गई है। जिसमें से 244 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक्टिव मामलों की संख्या 113 है। 

स्वास्थ विभाग ने बताया कि अब तक जिले में 4 आईसोलेशन सुविधा उपलब्ध हैं। इसमें एक ग्रेटर नोएडा के शारदा हॉस्पिटल में है, जहां 200 बैड उपलब्ध हैं जिसमें से 47 बैड पर मरीज हैं। इसके अलावा एसएसपीजीटीआई में 50 बैड में से 17 पर मरीज हैं। वहीं कैलाश अस्पताल में 100 बैड में से 2 पर मरीज हैं और जिम्स में 150 बैड में से 57 पर मरीज हैं। इस प्रकार जिले के चार अस्पतालों में 500 बैड उपलब्ध हैं जिसमें से 113 पर एक्टिव मरीज हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment