1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ट्रांसजेंडर सोनम को मिला राज्य मंत्री का दर्जा, कहा- भाजपा फिर सत्ता में वापसी करेगी

ट्रांसजेंडर सोनम को मिला राज्य मंत्री का दर्जा, कहा- भाजपा फिर सत्ता में वापसी करेगी

सोनम समाजवादी पार्टी में भी रह चुकी हैं और हाल ही में कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हुई हैं। वह किन्नर समाज का चर्चित चेहरा हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 17, 2021 19:56 IST
ट्रांसजेंडर सोनम को मिला राज्य मंत्री का दर्जा, कहा- भाजपा फिर सत्ता में वापसी करेगी- India TV Hindi
Image Source : ANI ट्रांसजेंडर सोनम को मिला राज्य मंत्री का दर्जा, कहा- भाजपा फिर सत्ता में वापसी करेगी

Highlights

  • यूपी ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष बनीं सोनम
  • ट्रांसजेंडर सोनम को राज्य मंत्री का दर्जा भी मिला
  • सोनम ने अखिलेश यादव को दिया "श्राप"

लखनऊ: ट्रांसजेंडर नेता सोनम को उत्तर प्रदेश ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसके साथ ही, उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा भी दिया गया है। यूपी ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष बनने और राज्य मंत्री का दर्जा मिलने के बाद सोनम ने कहा, "भाजपा बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी।"

इसके साथ ही, सोनम ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को श्राप दिया कि वह अब कभी सत्ता में वापसी नहीं करेंगे। सोनम ने कहा, "अखिलेश यादव (सपा प्रमुख) को मेरा श्राप है कि वह अपने जीवन में कभी सत्ता में नहीं आएंगे।"

बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं और सभी दल चुनावी तैयारियों में जुटी हुई हैं। अखिलेश यादव दावा कर रहे हैं कि अगल साल चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा और राज्य में बदलाव आएगा।

अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा, "बरोजगार नौजवानों के लिए नौकरी रोजगार नहीं है। नौजवानों को बदलाव लाना है। जब हर वर्ग के लोग बदलाव लाने के लिए तैयार हैं तो बदलाव होकर रहेगा और भारतीय जनता पार्टी का सफाया होगा।'' 

लेकिन, सोनम ने दावा किया है कि अगले साल भाजपा फिर से सत्ता में आएगी। बता दें कि सोनम समाजवादी पार्टी में भी रह चुकी हैं और हाल ही में कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हुई हैं। वह किन्नर समाज का चर्चित चेहरा हैं।

bigg boss 15