1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. हीर खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, माता सीता-भगवान राम पर की थी अभद्र टिप्पणी

हीर खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, माता सीता-भगवान राम पर की थी अभद्र टिप्पणी

सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की आरोपी सना खान उर्फ हीर के खिलाफ देशद्रोह के साथ ही कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 28, 2020 23:53 IST
Heer Khan - India TV Hindi
Image Source : UP POLICE Heer Khan 

प्रयागराज: सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की आरोपी सना खान उर्फ हीर के खिलाफ देशद्रोह के साथ ही कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह जानकारी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने शुक्रवार को दी। हीर खान ने हिन्दू देवी-देवताओं के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। जिसमें यूट्यूबर हीर खान ने इस वीडियो में देवी सीता के लिए बहुत ही शर्मनाक शब्द का प्रयोग किया था और अयोध्या के लिए भी बेहद निदंनीय भाषा का प्रयोग किया था। इस वीडियो के खिलाफ सोशल मीडिया पर हीर खान की गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी। जिसके बाद यूपी पुलिस ने उसे प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया को जारी एक बयान में एसएसपी ने कहा, “इस मामले में प्रारंभिक जांच के आधार पर इस महिला पर देशद्रोह सहित कई अन्य धाराएं लगाई गई हैं। इसके अलावा, वह सोशल मीडिया के जिन मंचों पर सक्रिय थी, पुलिस उसे खंगाल रही है।” 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा पुलिस अन्य सभी पहलुओं की जांच कर रही है जिससे यह पता चल सके कि आरोपी महिला को किसी ने भड़काया तो नहीं था और कौन-कौन लोग इससे जुड़े हैं? दीक्षित ने बताया कि जांच में सामने आया है कि आरोपी महिला का संपर्क देश के बाहर के भी कुछ लोगों से था, लेकिन यह संपर्क सोशल मीडिया के माध्यम से ही था। 

सना खान के फोन और कॉल के विवरण, सोशल मीडिया पर उसके विवरण और आसपास के लोगों से पूछताछ के आधार पर पुलिस अपनी विवेचना आगे बढ़ा रही है। उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में सना खान द्वारा हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र और अश्लील टिप्पणी करने के आरोप में उसे यहां के खुल्दाबाद थाने की पुलिस ने गत मंगलवार को गिरफ्तार किया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment