Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उप्र: गोरखपुर में होली के रंग में रगें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर बार की तरह इस बार भी होली गोरखपुर में बड़ी धूमधाम मनाई। उन्होंने गोरखपुर के घंटाघर से निकाली गई भगवान नृसिंह की शोभायात्रा में भी हिस्सा लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 21, 2019 20:24 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
yogi adityanath

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर बार की तरह इस बार भी होली गोरखपुर में बड़ी धूमधाम मनाई। उन्होंने गोरखपुर के घंटाघर से निकाली गई भगवान नृसिंह की शोभायात्रा में भी हिस्सा लिया। भाजपा के मार्गदर्शक संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की ओर से आयोजित यह शोभायात्रा शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाती है। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी और अन्य नेताओं ने एक-दूसरे को गुलाल लगाया। इस दौरान हर कोई उनके नए रूप को देखता रह गया।

योगी से मिलने पहुंचे लोगों ने उन पर गुलाल उड़ाया और लोगों की भीड़ उनके गुलाल के रंग में रंग गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि होली सबके अंदर खुशहाली लाए। योगी बोले, "हमारे यहां पर्व-त्यौहार का बहुत महत्व है। भारत के अंदर पर्व की लंबी परंपरा है। उनके माध्यम से हमें असत्य के खिलाफ लड़ने की प्रेरणा मिलती है।"

योगी त्योहार के मौके पर भी अपने आका का गुणगान करना नहीं भूले। उन्होंने कहा, "हमारा देश मोदी जी के नेतृत्व में आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरा है। जिस प्रकार से हमारे जवानों ने दुश्मन देश के आतंकियों को ढेर कर अपनी सामरिक शक्ति का अहसास कराया है, ऐसे में यह होली हम सबके लिए बहुत मंगलकारी है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement