Saturday, May 04, 2024
Advertisement

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव, पीएम मोदी के साथ बैठक में कहा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा 4 और राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का सुझाव दिया है। पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री प्रधानमनंत्री मोदी के साथ बैठक में लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दे चुके हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2020 13:14 IST
UP CM Yogi Adityanath recomends lockdown extension in meeting with PM Modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UP CM Yogi Adityanath recomends lockdown extension in meeting with PM Modi

नई दिल्ली। देशभर में लॉकडाउन की समीक्षा और अवधि को बढ़ाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का सुझाव दिया है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है। इस बैठक के बाद जो भी फैसला होगा उसके बारे में प्रधानमंत्री मोदी देश के नाम रविवार को अपने संबोधन में दे सकते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा 4 और राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का सुझाव दिया है। पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री प्रधानमनंत्री मोदी के साथ बैठक में लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दे चुके हैं, हालांकि पंजाब पहले अपने यहां लॉकडाउन की अवधि को 1 मई तक लागू करने की घोषणा कर चुका है।

देशभर में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस मामले महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडू में हैं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का सुझाव दिया है। महाराष्ट्र में अबतक 1666 कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं जबकि दिल्ली में 903 मामले घोषित किए जा चुके हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की सिफारिश की है।

देश में 3 राज्य ऐसे हैं जिनके कोरोना वायरस आंकड़ों को अगर मिलकर देखा जाए तो देशभर के कुल कोरोना वायरस मामलों का 45 प्रतिशत से ज्यादा अकेले उन्ही राज्यों के मामले हैं। सबसे अधिक महाराष्ट्र में अबतक कुल 1666 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडू में 911 मामले सामने आ चुके हैं और इसके बाद दिल्ली में 903 कोरोना वायरस मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इन राज्यों के अलावा राजस्थान में भी तेजी से मामले बढ़े हैं और आंकड़ा बढ़कर 553 तक पहुंच गया है। इनके अलावा तेलंगाना में 473, उत्तर प्रदेश में 431 और मध्य प्रदेश में 435 मामले सामने आ चुके हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement