Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जमानत पर रिहा होने के बाद उप्र कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्‍लू फिर हुए गिरफ्तार

मंगलवार रात अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव तथा अन्य के खिलाफ हजरतगंज थाने में 1000 बसों की लिस्ट भेजने में धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज पेश करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 20, 2020 20:18 IST
UP Cong chief Ajay Kumar Lallu again arrested after get bail - India TV Hindi
Image Source : GOOGLE UP Cong chief Ajay Kumar Lallu again arrested after get bail

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को आगरा की एक अदालत ने बुधवार को अंतरिम जमानत दे दी और उन्हें 20 हजार रुपए के निजी मुचलके पर रिहा कर दिया। हालांकि लखनऊ पुलिस की टीम ने एक मामले के सिलसिले में उन्हें पुन: गिरफ्तार कर लिया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक लल्लन कुमार ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को आगरा में एक स्थानीय अदालत ने बुधवार दोपहर जमानत देकर रिहा कर दिया था। लल्लन कुमार ने बताया कि इसके तुरंत बाद ही लखनऊ पुलिस की टीम ने राजधानी के हजरतगंज थाने में मंगलवार दर्ज एक मामले के सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें लखनऊ लाया जा रहा है।

लल्लू को मंगलवार आगरा में गिरफ्तार किया गया था क्योंकि बसों को उत्तर प्रदेश में प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने के विरोध में वह धरने पर बैठ गए थे। आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने कहा था कि अजय कुमार लल्लू के खिलाफ फतेहपुर सीकरी थाने में भारतीय दंड संहिता एवं महामारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया गया। उन्हें अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ पुलिस लाइन में रखा गया था।

मंगलवार रात अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव तथा अन्य के खिलाफ हजरतगंज थाने में 1000 बसों की लिस्‍ट भेजने में धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज पेश करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement