1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. घर पहुंचने की जल्दबाजी में सड़कों पर फंसे लोगों की यहां दे सूचना, यूपी सरकार ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर

घर पहुंचने की जल्दबाजी में सड़कों पर फंसे लोगों की यहां दे सूचना, यूपी सरकार ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर

उत्तर प्रदेश सरकार ने एक खास नंबर शुरू किया है जिस पर सड़कों पर फंसे लोग सहायता मांग सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2020 12:54 IST
UP Police Provide Whatsapp Number - India TV
UP Police Provide Whatsapp Number 

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान सड़कों पर निकलना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। लेकिन रोजगार के साथ बंद होने के चलते बहुत से लोग दिल्ली से यूपी और बिहार के लिए पलायन कर रहे हैं। लेकिन प्रशासन की सख्ती के चलते ये लोग बीच में ही अटक गए हैं। इसे देखते हुए सड़कों पर फंसे लोगों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने खास पहल की है। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक खास नंबर शुरू किया है जिस पर सड़कों पर फंसे लोग सहायता मांग सकते हैं। 

यूपी पुलिस के एडीजी असीम अरुण ने बताया कि यदि आपको सड़कों पर पैदल यात्रा कर रहे या फंसे हुए लोग दिखाई देते हैं तो आप उनके बारे में 112 को सूचित करें। उन्होंने कहा कि ऐसे कई लोग हैं जो सड़कों/ हाईवे पर हैं उनकी मदद करने के लिए ज़रूरी है कि वे हमें सूचित कर सकें ताकि सरकार उनकी मदद कर सके।

व्हाट्सएप पर दें सूचना 

उन्होंने एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है। उन्होंने कहा कि आप स्वयं फंसे हैं या किसी को फंसा देख रहे हैं तो 112 पर कॉल कर बताएं या हमें व्हाट्सएप नंबर 7570000100 पर सूचना दें। आप निम्न फॉर्मेट में अपनी सूचना व्हाट्सएप पर दे सकते हैं। 

नाम- 

फोन नंबर- 
कहाँ फंसे हैं- 
कहाँ से आ रहे हैं- 
कहाँ जाना है

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X