Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मोदी और योगी की तस्वीर के साथ किया मोबाइल का ऐड, मंत्री के भाई के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल के भाई के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें लगाकर मोबाइल फोन का प्रचार करने के मामले में धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 29, 2020 23:27 IST
Yogi Modi Mobile, Yogi Mobile, Modi Mobile, Yogi Modi Mobile UP Minister Brother- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ललित अग्रवाल के खिलाफ गत 26 दिसंबर को हजरतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल के भाई के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें लगाकर मोबाइल फोन का प्रचार करने के मामले में धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, कांग्रेस ने मंत्री को बर्खास्त करने और मामले की CBI से जांच कराने की मांग की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ललित अग्रवाल के खिलाफ गत 26 दिसंबर को हजरतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है। हालांकि अधिकारी इस बारे में ज्यादा जानकारी देने से बच रहे हैं। बता दें  कि ललित, प्रदेश के कौशल विकास विभाग के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के भाई हैं।

22 दिसंबर को हुई थी मोबाइल फोन की लॉन्चिंग

आरोप है कि एक विज्ञापन एजेंसी के संचालक ललित अग्रवाल और उनके साथियों ने एक कथित स्वदेशी ब्रैंड के मोबाइल फोन की लॉन्चिंग के लिए तैयार कराए गए होर्डिंग में अनाधिकृत रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें लगाई थी। लखनऊ समेत कई शहरों में लगाई गई उन होर्डिंग को इस तरह तैयार किया गया था कि जैसे सरकार स्वदेशी मोबाइल फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही हो। सूत्रों ने बताया कि 22 दिसंबर को मोबाइल की लॉन्चिंग एक पांच सितारा होटल में की गई थी जिसमें कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के अलावा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार,सुल्तानपुर के लंभुआ के विधायक देवमणि द्विवेदी और लखनऊ के विधायक नीरज वोरा भी शामिल हुए थे।

26 दिसंबर को ऐड एजेंसी ने मांग ली थी माफी
हालांकि मोबाइल की होर्डिंग में पीएम और सीएम की फोटो से उठे सवाल के बीच ऐड एजेंसी ने 26 दिसंबर को अपने इस कृत्य के लिए माफी मांग ली थी और होर्डिंग हटा लिए थे। इस बीच, यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस मामले की CBI जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि 'लोकल फॉर वोकल' की आड़ लेकर स्वदेशी के नाम पर जिस तरह सरकार के मंत्री ने 5-स्टार होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोबाइल फोन लॉन्च किया और जनता को बताया कि यह मोबाइल पूरी तरह स्वदेशी होने के साथ-साथ सरकार के कौशल विकास योजना का हिस्सा है, उससे साबित होता है कि यूपी में भ्रष्टाचार चरम पर है। लल्लू ने मांग की कि इस पूरे प्रकरण में दोषियों की गिरफ्तारी के साथ-साथ CBI की जांच भी होनी चाहिए जिससे इस खेल में पर्दे के पीछे छिपे खिलाड़ी भी बेनकाब हो सकें। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement