Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: हफ्ते में 3 दिन रहा करेगा लॉकडाउन, राज्य सरकार का फैसला

अब उत्तर प्रदेश में साप्ताहिक लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबर 7 बजे तक लागू रहेगा। पहले लॉकडाउन सोमवार सुबह 7 बजे समाप्त हो जाता था लेकिन राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब राज्य सरकार ने हफ्ते में 3 दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: April 29, 2021 12:56 IST
उत्तर प्रदेश: हफ्ते...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE उत्तर प्रदेश: हफ्ते में 3 दिन रहा करेगा लॉकडाउन, राज्य सरकार का फैसला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में साप्ताहिक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का फैसला किया है। अब उत्तर प्रदेश में साप्ताहिक लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबर 7 बजे तक लागू रहेगा। पहले लॉकडाउन सोमवार सुबह 7 बजे समाप्त हो जाता था लेकिन राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब राज्य सरकार ने हफ्ते में 3 दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। वहीं, आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में आज कोरोना के मामलों में कुछ कमी देखने को मिल रही है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 30000 से कम मामले देखने को को मिले हैं। राजधानी लखनऊ सहित उन सभी शहरों में कोरोना के मामलों में कुछ कमी आई है जहां पर संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा था।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में आज 29824 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, राज्य में कोरोना से हो रही मौतें अभी भी चिंता का कारण बनी हुई हैं। बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना की वजह से 266 लोगों की जान चली गई है।

प्रयागराज में सबसे अधिक 21 लोगों की जान गई है जबकि लखनऊ और कानपुर नगर में 13-13 लोगों की जान गई है, वाराणसी में 14 तथा गाजियाबाद और नोएडा में 12-12 लोगों की पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना की वजह से जान गई है। लखनऊ में 3759, नोएडा में 903 और गाजियाबाद में 559 नए केस मिले हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement