Friday, March 29, 2024
Advertisement

योगीराज में नया अंदाज, CM ऑफिस के बाद अब मंत्रियों के बंगलों पर भी चढ़ा ‘भगवा रंग’

लखनऊ में मुख्यमंत्री के ऑफिस एनेक्सी के भगवा रंग में रंगने के बाद योगी सरकार के मंत्रियों के घरों पर भी भगवा रंग चढ़ने लगा हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 07, 2017 21:11 IST
up saffron colour- India TV Hindi
up saffron colour

लखनऊ: लखनऊ में मुख्यमंत्री के ऑफिस एनेक्सी के भगवा रंग में रंगने के बाद योगी सरकार के मंत्रियों के घरों पर भी भगवा रंग चढ़ने लगा हैं। लखनऊ में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही और मंत्री सुरेश राणा के घर भगवा रंग में दिखाई दे रहे  है।

योगीराज में चढ़ता भगवा रंग

कालीदास मार्ग के 7 नम्बर  बंगले में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रहते है। उनके घर और बाहर की बाउंड्री वॉल में भगवा रंग दिख रहा है। मौर्य के बंगले के सामने लगी बेंच भी भगवा हो गई है। उनके घर के बगल में 8 नम्बर के बंगले में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही रहते है उनका बंगला भी भगवा हो गया है। गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा का 10 ए कालीदास मार्ग  का बंगले में भी भगवा रंग दिख रहा है।

उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के विक्रमादित्य मार्ग के सरकारी घर की गुम्बद तो सरकार बनते ही भगवा हो गई थी। यही नहीं योगी सरकार में मुस्लिम वक्फ मंत्री मोहसिन रज़ा ने तो अपने दफ्तर के बाहर की दीवार ही भगवा कर दी है।

bhagwa colour

bhagwa colour

‘सूर्य की रोशनी भी भगवा होती है और आग का रंग भी’

बता दें कि योगी आदित्यनाथ जब से यूपी के सीएम बने है हर जगह भगवा रंग दिख रहा है। सीएम का ऑफिस एनेक्सी सफेद रंग से अब भगवा रंग का हो गया है। सरकारी बस, सूचना विभाग की होर्डिंग्स, डायरी और सरकारी कार्यक्रमो में पंडाल सब भगवा हो गए है। विपक्ष इस पर सवाल खड़े कर रहा है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि सूर्य की रोशनी भी भगवा होती है और आग का रंग भी इसलिए भगवा रंग पर किसी को सवाल नहीं खड़े करने चाहिए।

यूपी में रंगों का सियासत से पुराना रिश्ता

यूपी में रंगों का सियासत से पुराना रिश्ता है। मायावती के वक्त डिवाइडर से लेकर सरकारी बसें तक नीली हो गई थी। अखिलेश यादव जब सीएम बने तो सरकारी बसें समाजवादी पार्टी के रंग में रंग गई थीं लेकिन अब मुख्यमंत्री के दफ्तर पर भगवा रंग चढ़ने से विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है। चूंकि एनेक्सी भगवा हुई है इसलिए सवाल उठ रहे हैं कि सीएम सबके होते हैं तो उसको भगवा रंग से क्यों रंगा जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement