1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP में नए कोरोना मामलों के मुकाबले ढाई गुना मरीज हुए ठीक, राहत देने वाले हैं ये आंकड़े

उत्तर प्रदेश: नए कोरोना मामलों के मुकाबले ढाई गुना मरीज हुए ठीक, राहत देने वाले हैं ये आंकड़े

उत्तर प्रदेश से कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर दो अच्छी खबर आई हैं। पहली यह कि सोमवार को राज्य में 10 हजार से भी कम कोरोना के नए केस मिले और दूसरी यह कि नए मामलों की तुलना में करीब ढाई गुना लोग कोरोना वायरस संक्रमण को हराकर ठीक हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2021 19:05 IST
उत्तर प्रदेश: नए कोरोना मामलों के मुकाबले ढाई गुना मरीज हुए ठीक- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश: नए कोरोना मामलों के मुकाबले ढाई गुना मरीज हुए ठीक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण कंट्रोल होता नजर आ रहा है। यहां कोरोना के नए मिलने वाले मामलों की संख्या लगातार तेजी से घट रही है। सोमवार को राज्य में 10 हजार से भी कम नए कोरोना केस मिले हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 9391 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं, 24 घंटों के दौरान राज्य में 285 कोरोना मरीजों की मौत हुई।

राज्य में गोरखपुर, लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गौतम बुद्ध नगर सबसे ज्यादा संक्रमित जिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को गोरखपुर में 542, लखनऊ में 517, मेरठ में 452, सहारनपुर में 458 और गौतम बुद्ध नगर में 457 नए कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस मिले हैं। इन जिलों में क्रम: 4, 22, 8, 11 और 7 कोरोना मरीजों की मौत हुई है।

राज्य में कोरोना के नए मामले घटने के साथ ही एक अच्छी बात यह भी है कि यह ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। सोमवार को नए मामलों की तुलना में करीब ढाई गुना लोग कोरोना वायरस संक्रमण को हराकर ठीक हुए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को कुल 23045 कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया।

इसके साथ ही राज्य में अभी तक कुल डिस्चार्ज हुए लोगों को संख्या 1462141 हो गई है। वहीं, अभी तक कुल 17817 कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में अभी 149032 कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज जारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X