Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी में आज नए मामले 4 हजार से कम, इन जिलों में मिला सिर्फ एक संक्रमित

 उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी हद तक धीमी हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 3957 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 10 हजार 441 लोग इस बीमारी से उबरने में सफल रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2021 10:35 IST
Uttar Pradesh Coronavirus cases today chitrakoot kasganj reports only 1 case यूपी में आज नए मामले 4 - India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी में आज नए मामले 4 हजार से कम, कासगंज और चित्रकूट में मिला सिर्फ एक संक्रमित

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी हद तक धीमी हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 3957 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 10 हजार 441 लोग इस बीमारी से उबरने में सफल रहे हैं। कल पूरे उत्तर प्रदेश में 2 लाख 98 हजार 808 टेस्ट किए गए थे। ये जानकारी उत्तर प्रदेश के सूचना और जनसंपर्क विभाग के निदेशक शिशिर ने ट्वीट कर दी।

उन्होंने ट्विटर के जरिए बताया कि प्रदेश के चित्रकूट और कासगंज जिलों से कोरोना का सिर्फ एक-एक नया मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि कल 69,828 एक्टिव केस थे। आज एक्टिव केस 7 हजार और कम हो गए हैं। उन्होंने बताया कि यूपी का रिकवरी रेट अब 94.7 फीसदी हो गया है।

मुख्यमंत्री के ग्राउंड जीरो पर उतरने का दिख रहा असर

महामारी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ग्राउंड जीरो पर उतरने का असर दिखने लगा है। योगी 30 अप्रैल से ही जिलों और मंडलों के दौरे कर रहे हैं। अब तक उन्होंने प्रदेश के 18 मंडलों में से 17 मंडलों का दौरा किया है। इस दौरान वह लोगों से गांवों में उनके घर जाकर मिल रहे हैं। अस्पतालों में भर्ती संक्रमितों से भी उपचार और स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री लागातार प्रयास कर रहे हैं। सरकार का दावा है 23 दिनों में संक्रमण के 2,34,000 मामले कम हुए हैं। इससे संक्रमण में गिरावट देखी जा सकती है।

योगी कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटफुट पर हैं। वह 14 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे। इस दौरान उन्होंने होम आइसोलेशन में रहते हुए रोजाना न सिर्फ अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की, बल्कि समाज के विभिन्न तबकों के साथ वर्चुअली संवाद कार्यक्रम भी जारी रखा। 30 अप्रैल को रिपोर्ट निगेटिव आने के तुरंत बाद वह ग्राउंड जीरो पर उतर गए और लखनऊ में उन्होंने डीआरडीओ की ओर से बनाए गए डेडिकेटेड कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया था।

मुख्यमंत्री योगी ने ग्राउंड जीरो पर मंडलों, जिलों और गांवों में दौरे किए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ मंडल स्तर की समीक्षा बैठकें कीं, गांव के लोगों से उनके घर, अस्पताल जाकर संवाद किया, एक लाख गांवों में निगरानी समितियों को सक्रिय करके संक्रमितों की पहचान और 24 घंटे में टेस्ट कराकर मेडिसिन किट पहुंचाने की व्यवस्था की। जरूरत के अनुसार लोगों को आइसोलेट और अस्पताल में भर्ती कराया और इन्फेक्शन की चेन को ब्रेक किया। उसी का नतीजा आज उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते टेस्ट और घटते केस के रूप में दिख रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement