Thursday, March 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 12 नये मामले, वैक्सीनेशन का आंकड़ा 8 करोड़ के पार

बयान के अनुसार, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोण्डा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मीरजापुर, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सीतापुर और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 06, 2021 21:16 IST
Uttar Pradesh records zero death, 12 fresh cases of Covid-19- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 12 नये मामले सामने आए हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 12 नये मामले सामने आए हैं। सोमवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के एक भी मरीज की मौत नहीं हुई और इस संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 22,861 है। बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में इसी अवधि में 12 नये संक्रमितों के मिलने से अब तक कोविड-19 के कुल रोगियों की संख्या बढ़कर 17,09,457 हो गई है। पिछले 24 घंटे में राज्य के जालौन, बदायूं में दो-दो, लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गोरखपुर, कन्नौज, आजमगढ़, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद और अमेठी जिलों में एक-एक नया मामला पाया गया है। 

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में सोमवार को कुल 15 मरीज कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए और अब तक 16,86,369 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 1.85 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई और अब तक कुल 7.36 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है। प्रदेश में इस समय कुल 227 मरीज उपचाराधीन हैं।

सोमवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोण्डा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मीरजापुर, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सीतापुर और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। 

वहीं, सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला राज्य उत्तर प्रदेश वैक्सीनेशन के मामले में सबसे आगे बना हुआ है। सोमवार को उत्तर प्रदेश में शाम 7 बजे तक 29.19 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका था और राज्य में अबतक 8 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन मिल चुकी है। 

देशभर में उत्तर प्रदेश को छोड़ किसी भी राज्य में अबतक 8 करोड़ वैक्सीन का आंकड़ा पार नहीं हुआ है। सोमवार को देशभर में शाम 7 बजे तक 1.02 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुका था और अबतक देश में 69.60 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है जिनमें 53 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज मिली है और 16 करोड़ से ज्यादा को दोनों डोज मिल चुकी है। 

ये भी पढ़ें

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement