Thursday, April 18, 2024
Advertisement

जातिवाद को बढ़ावा दे रही है उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार, सांसद संजय सिंह का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बृहस्पतिवार को यहां उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर जातिवाद की राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 27, 2020 23:39 IST
Uttar Pradesh's BJP government is promoting casteism: Sanjay Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Uttar Pradesh's BJP government is promoting casteism: Sanjay Singh

नोएडा: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बृहस्पतिवार को यहां उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर जातिवाद की राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार में ठाकुरों का सम्मान व अन्य जातियों का अपमान किया जा रहा है। सेक्टर-29 स्थित नोएडा मीडिया क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में सिंह ने कहा कि गोरखपुर से भाजपा विधायक डॉ.राधामोहन दास अग्रवाल का दर्द सबके सामने है। 

उन्होंने कहा, “सत्ता पक्ष का एक विधायक कितना बेबस है कि खुलेआम कह रहा है कि उत्तर प्रदेश में ठाकुरों का राज चल रहा है।” उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में जाति देखकर अपराधी छोड़े जा रहा है। उन्होंने कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती है। एक अन्य सवाल के जवाब में सांसद संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स कहा था जिस पर मुख्यमंत्री नाराज हो गये थे, लेकिन अब उनके इलाके से विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल स्वयं प्रदेश की पुलिस पर सवाल खड़ा कर रहे हैं कि वो ठाकुरों के खिलाफ कार्यवाही नहीं करती।

भाजपा भारत को हिंदू राष्ट्र नहीं बना रही, सुब्रमण्यन स्वामी का बयान

यूपी में जंगलराज से बदतर स्थिति: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने इसी महीने उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति जंगलराज से भी बदतर है और यहां बेटियां, नेता, पत्रकार, वकील व मानवता सुरक्षित नहीं हैं। गांव डेयरी स्केनर की छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत के बाद उसके परिजन से मिलने पहुंचे सिंह ने यह बातें कहीं थी। 

सिंह ने कहा था कि सुदीक्षा की मौत उत्तर प्रदेश सरकार के लिए एक कलंक है और प्रदेश में कानून-व्यवस्था का आलम यह है कि मनचले 3 किलोमीटर तक होनहार बेटी का पीछा करते रहे, जिसकी वजह से वह सड़क हादसे का शिकार हुई। उन्होंने कहा कि इस घटना के दोषियों को पकड़ने के बजाय बुलंदशहर की पुलिस मृतका के परिजन पर गलत आरोप लगाने में जुट गई है। 

उन्होंने आरोप लगाया था कि उत्तर प्रदेश में लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाएं आम हो गई हैं। यहां पर नेता, पत्रकार, वकील, बेटियां व समाज के संभ्रांत लोग सुरक्षित नहीं है। व्यापारियों से रंगदारी वसूली जा रही है। आप नेता ने मांग की है कि छात्रा के परिजन को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए, तथा उनके परिवार के अन्य बच्चों को सरकार पढ़ाई की मुफ्त सुविधा दे। उन्होंने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुदीक्षा के मामले की सुनवाई की जाए तथा दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement