Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विकास दुबे के गनर बब्बन शुक्ला को भागने में किसने की मदद? पुलिस हिरासत में फतेहपुर के गांव के प्रधान का रिश्तेदार

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरू गांव में हुई घटना के बाद विकास दुबे फरार है। यूपी पुलिस लगातार विकास दुबे की तलाश कर रही है। अब यूपी पुलिस ने इस मामले में एक अहम व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 07, 2020 19:35 IST
Vikas Dubey- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरू गांव में हुई घटना के बाद विकास दुबे फरार है। यूपी पुलिस लगातार विकास दुबे की तलाश कर रही है। अब यूपी पुलिस ने इस मामले में एक अहम व्यक्ति को हिरासत में लिया है। यूपी पुलिस ने फतेहपुर के एक गांव के प्रधान के रिश्तेदार को हिरासत में लिया है। STF को शक है कि इसने विकास दुबे के गनर बब्बन शुक्ला को घटना की रात भागने में मदद की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 8 पुलिस वालों को मारने के बाद विकास दुबे का गनर बब्बन शुक्ला फतेहपुर भागा। STF को शक है कि गांव के प्रधान के रिश्तेदार ने बब्बन शुक्ल को वहां से उन्नाव भगा दिया। बब्बन शुक्ला विकास का गनर है, साथ में बहुत करीबी हैं जिससे STF को विकास के बारे में अहम जानकारी मिल सकती है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल अलर्ट

गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश में जुटी उत्तर प्रदेश की कई पुलिस टीमों को अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। दिल्ली पुलिस को भी इन अटकलों के बाद हाई अलर्ट पर रखा गया है कि दुबे चोरी छिपे दिल्ली पहुंचकर आत्मसमर्पण करने का रास्ता तलाश सकता है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जिसमें कुख्यात पृष्ठभूमि वाले अपराधियों से निपटने में विशेषज्ञता है, गैंगस्टर के संबंध में किसी भी जानकारी के लिए अलर्ट पर है। दिल्ली में गैंगस्टर के प्रवेश करने की संभावना के मद्देनजर जांच करने के लिए यूपी-दिल्ली सीमा पर पुलिस चौकस है।

स्पेशल सेल के सूत्रों ने कहा कि अपने सभी तकनीकी संसाधनों के साथ सेल फरार गैंगस्टर से संबंधित किसी भी इनपुट को स्कैन करने के लिए अलर्ट पर है। पहले भी, स्पेशल सेल यूपी के कई बड़े बदमाशों जैसे बृजेश सिंह और बबलू श्रीवास्तव को गिरफ्तार करने में सफल रही है। जब अपराधियों का पता लगाने की बात आती है तो तकनीकी निगरानी में विशेषज्ञता दिल्ली पुलिस को अन्य राज्यों की पुलिस से आगे करती है, जिसे चोरी-छिपे बच निकलने की जुगत में रहने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी की कला में महारत हासिल है।

With input from IANS

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement