Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जब पुलिस ने जब्त कर ली 2 क्विंटल जलेबी और हजार से ज्यादा समोसे...

यूपी के उन्नाव में पुलिस ने 2 क्विंटल जलेगी और 1050 समोसे जब्त किए हैं। पुलिस द्वारा जब्त किए गए ये समोसे और जलेबी ग्राम पंचायत चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी द्वारा बनवाए गए थे, जिन्हें मतदाताओं के बीच बांटा जाना था। इतना ही नहीं सर्किल ऑफिसर ने इस मामले में कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन और आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2021 7:37 IST
Why Police seized 2 quintal jalebi & 1050 samosa जब पुलिस ने जब्त कर ली 2 क्विंटल जलेबी और हजार से ज- India TV Hindi
Image Source : ANI जब पुलिस ने जब्त कर ली 2 क्विंटल जलेबी और हजार से ज्यादा समोसे...

उन्नाव. उत्तर प्रदेश में इन दिनों ग्राम पंचायत चुनाव का दौर चल रहा है। लोकल लेवल के इन चुनावों में उम्मीदवार मतदाताओं को रिझाने के लिए तमाम तरीकों का उपयोग कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में आमतौर पर पंचायत चुनाव से पहले मतदाताओं को रिझाने के लिए पैसे बांटने और शराब के कई मामले सामने आते रहे हैं, जिनपर प्रशासन और पुलिस द्वारा कार्रवाई भी की जाती रही है लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है, जो आपको हंसने पर मजबूर कर देगा।

दरअसल यूपी के उन्नाव में पुलिस ने 2 क्विंटल जलेगी और 1050 समोसे जब्त किए हैं। पुलिस द्वारा जब्त किए गए ये समोसे और जलेबी ग्राम पंचायत चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी द्वारा बनवाए गए थे, जिन्हें मतदाताओं के बीच बांटा जाना था। इतना ही नहीं सर्किल ऑफिसर ने इस मामले में कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन और आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडा में 25 लाख की शराब जब्त

पश्चिमी यूपी एसटीएफ तथा थाना दादरी पुलिस ने शुक्रवार रात को एक संयुक्त अभियान के तहत त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खपाने के लिए लाई जा रही 319 पेटी हरियाणा मार्का शराब जब्त की है। पुलिस ने इस मामले में पांच तस्करों को गिरफ्तार किया। इस शराब की कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई गई है। पश्चिमी यूपी एसटीएफ के एसएसपी कुलदीप नारायण ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोटरों को बांटने के लिए कुछ लोगों ने हरियाणा से भारी मात्रा में शराब मंगायी है।

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर एसटीएफ तथा थाना दादरी पुलिस ने एनटीपीसी मार्ग से एक ट्रक में तस्करी की शराब लेकर जा रहे पांच शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कासिम, सद्दाम, राकेश चंदेला, राजेंद्र उर्फ राजू तथा गौरव के रूप में हुई है। सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि इनके कब्जे से 319 पेटी हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। बरामद शराब की कीमत करीब 25 लाख रुपये है। (Input- ANI/Bhasha)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement