Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उत्‍तर प्रदेश में 4 नए मामले आए सामने, कुल संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर हुई 33

स्टेट सर्विलांस ऑफिसर विकासांदू अग्रवाल ने कहा कि जिन मरीजों में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है उन सभी ने विदेश यात्रा की थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2020 10:16 IST
With 4 new cases, UP tally reaches 33- India TV Hindi
With 4 new cases, UP tally reaches 33

नई दिल्‍ली। उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 4 नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 33 हो गई है। सोमवार रात एक मरीज पीलीभीत, एक गाजियाबाद, एक कानपुर और एक जौनपुर में पाया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पूरे प्रदेश में 49 संदिग्‍धों को क्‍वारंटीन किया गया है और 33 में से 11 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

स्‍टेट सर्विलांस ऑफ‍िसर विकासांदू अग्रवाल ने कहा कि जिन मरीजों में कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आया है उन सभी ने विदेश यात्रा की थी। गाजियाबाद में पाया गया मरीज एक प्राइवेट डॉक्‍टर है, जो फ्रांस से लौटा था। पीलीभीत में पॉजिटिव पाई गई महिला सऊदी अरब में उमराह से लौटी थी। दोनों मरीजों को अस्‍पताल में क्‍वारंटीन किया गया है। पीलीभीत के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने बताया कि महिला 37 सदस्‍यों वाले ग्रुप में शामिल थी, जो उमराह गए थे।

महिला उमराह से 20 मार्च को लौटी थी। सकी स्‍क्रीनिंग की गई और उसे आइसोलेशन में रखा गया जबकि उसका सैम्‍पल केजीएमयू लखनऊ भेजा गया। महिला का टेस्‍ट पॉजिटिव आया। स्‍वास्‍थ्‍य टीम अब उमराह गए अन्‍य सभी 36 सदस्‍यों की जांच कर रही है और सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। कानपुर और जौनपुर में पाए गए मरीज भी विदेश से लौटे थे और अब उन्‍हें अस्‍पताल में क्‍वारंटीन किया गया है।   

कानुपर के चीफ मेडिकल ऑफ‍िसर अशोक शुक्‍ला ने कहा कि कानपुर में पाया गया मरीज अमेरिका से लौटा था। जौनपुर के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने बताया कि  यहां पाया गया मरीज सऊदी अरब से लौटा था। राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोरोना वायरस की जांच के लिए नई लैब को चालू किया है। नई लैब एसजीपीजीआई लखनऊ, मेडिकल कॉलेज मेरठ और कमांड हॉस्पिटल लखनऊ में चालू की गई हैं। अलीगढ़ में एएमयू और  वाराणसी में बीएचयू में भी कोरोना वायरस की जांच की जाएगी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement