Friday, April 19, 2024
Advertisement

धर्म परिवर्तन का विरोध करने पर महिला को लगाई आग, राजीव बन अफजल ने की थी शादी

पीड़ित महिला ने 13 फरवरी 2009 को आर्य समाज मंदिर में राजीव नाम के युवक से लव मैरिज की थी। हालांकि शादी के बाद पता चला की राजीव का असली नाम मोहम्मद अफजल सिद्दीकी है, जिसकी शिकायत पीड़ित ने कई बार पुलिस से की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2021 14:52 IST
woman set on fire after denying religious conversion by husband love jihad धर्म परिवर्तन का विरोध कर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV धर्म परिवर्तन का विरोध करने पर महिला को लगाई आग, राजीव बन  अफजल ने की थी शादी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लव जिहाद का मामला सामने आया है, जिसमें धर्म परिवर्तन के विरोध में महिला को बच्चों समेत घर में बंद कर कर बाहर से आग लगा दी गई। हालांकि महिला और बच्चे बाल-बाल बच गए, जिसके बाद पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई कर रही है। पीड़ित महिला ने 13 फरवरी 2009 को आर्य समाज मंदिर में राजीव नाम के युवक से लव मैरिज की थी। हालांकि शादी के बाद पता चला की राजीव का असली नाम मोहम्मद अफजल सिद्दीकी है, जिसकी शिकायत पीड़ित ने कई बार पुलिस से की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

नोएडा से भी सामने आया लव जिहाद का केस

देश की राजधानी नई दिल्ली से सटे नोएडा के कासना थाने में एक युवती ने एक युवक पर धर्म छिपा कर विवाह करने का झांसा देने और कथित रूप से बलात्कार करने का आरोप लगाया है। युवती का आरोप है कि युवक अब उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि एक कंपनी में काम करने वाली 20 साल युवती ने शुक्रवार की रात कासना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है, कि वर्ष 2020 में उसकी कंपनी में काम करने वाला एक युवक उससे मिला और बदायूं के रहने वाले सोनू के रूप में अपना परिचय दिया।

उन्होंने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि युवक ने उसके साथ दोस्ती बढ़ायी तथा शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि जब युवती ने शादी के लिए उस पर दबाव बनाया तो युवक ने खुलासा किया कि वह हिंदू नहीं, मुस्लिम धर्म से संबंध रखता है। बृंदा ने बताया कि युवक का नाम सोनू उर्फ फरहा फहजान है और मूल रूप से बिजनौर जनपद का रहने वाला है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement