Friday, April 26, 2024
Advertisement

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना के खिलाफ यूपी में हल्ला बोलेगी AAP, संजय सिंह बोले- मोदी सरकार को 420 रुपये भेजे जाएंगे

Agneepath Scheme: संजय सिंह ने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि रविवार को पूरे उत्तर प्रदेश में पार्टी की युवा शाखा और छात्र शाखा विरोध प्रदर्शन करेगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 03, 2022 0:00 IST
Sanjay Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sanjay Singh

Highlights

  • यूपी में AAP की युवा शाखा-छात्र शाखा करेगी विरोध प्रदर्शन
  • 'सरकार को 420 रुपये भेजे जाएंगे, सांकेतिक विरोध दर्ज होगा'
  • 'महाराष्ट्र की सरकार गिराने में बीजेपी के अलावा ईडी की भूमिका'

Agneepath Scheme: आम आदमी पार्टी (AAP) के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए ऐलान किया कि उनकी पार्टी रविवार को पूरे प्रदेश में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। 

'भिक्षा मांगकर चेक और ड्राफ्ट के माध्यम से मोदी सरकार को 420 रुपये भेजे जाएंगे'

शनिवार को लखनऊ में आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में संजय सिंह ने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि रविवार को पूरे उत्तर प्रदेश में पार्टी की युवा शाखा और छात्र शाखा विरोध प्रदर्शन करेगी। इस दौरान केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ भिक्षा मांगकर चेक और ड्राफ्ट के माध्यम से मोदी सरकार को 420 रुपये भेजे जाएंगे और अपनी ओर से सांकेतिक विरोध दर्ज कराया जाएगा। 

'यह भी कहा जाएगा कि भारत माता की रक्षा के लिए पैसे का रोना मत रोइए'

सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि उनसे यह कहा जाएगा कि भारतीय सेना के साथ चार सौ बीसी (धोखाधड़ी) न करो और यह भी कहा जाएगा कि भारत माता की रक्षा के लिए पैसे का रोना मत रोइए। आप नेता ने आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बीजेपी की कठपुतली बन गया है और देश भर में विपक्ष के किसी नेता का भी सपना आ जाए, तो उसके खिलाफ ईडी की टीम छापा मार देती है। 

महाराष्ट्र की सरकार गिराने को लेकर क्या बोले संजय सिंह?

उन्‍होंने दावा किया कि पूरी महाराष्ट्र की सरकार गिराने में सबसे अहम भूमिका बीजेपी के 'किडनैपिंग गैंग' के अलावा किसी ने निभाई है, तो वह ईडी है। आप सांसद ने उदयपुर में मारे गए दर्जी कन्हैयालाल के मामले में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ और उससे जुड़ी संस्था राष्ट्रीय मुस्लिम मंच पर भी सवाल उठाए। 

गौरतलब है कि भारतीय थल सेना और नौसेना ने अग्निपथ योजना के तहत अपनी भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। मंत्रालय ने कहा कि भारतीय वायु सेना ने 24 जून को ही इस योजना के तहत अपनी भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी थी। बता दें कि 14 जून को इस योजना की शुरुआत के बाद लगभग एक सप्ताह तक कई राज्यों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे और विपक्षी दलों ने इसे वापस लेने की मांग की थी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement