Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

यूपी में हुई कंझावाला कांड जैसी घटना, 1 KM तक घसीटता रहा लड़का; देखें वीडियो..

Uttar Pradesh: इस घटना को जिसने देखा उसकी रूह की कांप गई। टक्कर के बाद कार के पीछे लगे लोहे के गार्ड में छात्र फंस गया और तेजी से भाग रही कार उसे घसीटे लिए जा रही थी।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: January 07, 2023 11:42 IST
Breaking News- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB वायरल वीडियो

दिल्ली कंझावाला कांड की घटना की चर्चा अभी देश में चल रही थी कि उत्तर प्रदेश के हरदोई से एक हैरान कर देने वाला घटना सामने आई है। हरदोई में एक 15 साल के छात्र को एक कार 1 किलोमीटर तक खींच कर ले गई। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कार में तोड़फोड़ की और बाद में गाड़ी को पलट दिया। लोगों ने कार चला रहे शख्स को भी जमकर पीटा। सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने कार सवार को हिरासत में ले लिया। वहीं, घटना में घायल छात्र को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, साइकिल से एक छात्र कोचिंग जा रहा था कि तभी तेजी से आ रही कार से छात्र को टक्कर मार दी। इस हादसे में कार छात्र को घसीट ले गई। घटना ऐसी, जिसने देखी उसकी रूह की कांप गई। दरअसल, टक्कर के बाद कार के पीछे लगे लोहे के गार्ड में छात्र फंस गया और तेजी से भाग रही कार उसे घसीटे लिए जा रही थी। छात्र बचाओ-बचाओ चिल्ला रहा था। वहां मौजूद लोग बचाओ-बचाओ कहते हुए कार के पीछे भागने लगे। कोई बाइक से भागा तो कोई पैदल भागकर कार को रोक रहा था।

भीड़ ने कार पलट कर ड्राइवर को पीटा

बता दें कि सोल्जर बोर्ड चौराहा से घंटाघर मार्ग और फिर पूजा होटल के बगल से गली से मुड़कर सिनेमा मार्ग की तरफ ड्राइवर भागा। इस दौरान लगभग 1 किलोमीटर तक छात्र कार में फंसा रगड़ता चला गया, जिसके बाद गली से सिनेमा मार्ग पर मोड़ के पास भीड़ ने कार को रोक लिया। छात्र को निकालकर अस्पताल भेजा और ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया। वहां पहुंच पुलिस ने कड़ी मशक्कत से ड्राइवर की जान बचाई। गुस्साई भीड़ ने कार को तोड़कर उसे पलट दिया।

कार के प‍िछले गार्ड में फंसा छात्र

जानकारी के मुताबिक, छात्र का नाम केतन और वह कक्षा 9 का छात्र है। केतन हरदोई जिले के मोहल्ला झबरापुरवा में रहता है। शुक्रवार शाम को केतन साइकिल से अपने साथियों के साथ लखनऊ रोड पर कोचिंग पढ़ने के लिए जा रहा था कि अमर जवान चौक पर कार ने केतन की साइकिल में टक्कर मार दी। टक्कर के बाद केतन की साइकिल दूर जा गिरी और वह कार में लगे लोहे के गार्ड में फंस गया। केतन और उसके साथी काफी शोर मचाते रहे, लेकिन कार नहीं रुकी। फिर वहां मौजूद लोग कार के पीछे दौड़ने लगे।

पुलिस ने ड्राइवर की बचाई जान

भीड़ ने एक दुकान पास कार को रोक लिया और छात्र को निकालकर जिला अस्पताल भिजवाया। गुस्साई भीड़ ने ड्राइवर को बाहर निकालकर पीटना शुरू कर दिया और कार को पलट दिया, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ड्राइवर को थाने ले गई। पुलिस ने भीड़ को हटाकर कार को कब्जे में ले लिया।

खतरे से बाहर छात्र की हालत

छात्र केतन का एक पैर कार में फंसा रहा तो दूसरा बायां पैर जमीन पर रगड़ता रहा, लेकिन कमर से ऊपर का हिस्सा सेफ रहा। जानकारी के मुताबिक केतन का सिर ऊपर होने से ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई, जिससे उसकी जान बच गई। डॉक्टरों ने बताया कि उसकी हालत खतरे से बाहर है, और ज्यादा चोट नहीं हैं, लेकिन वह डरा हुआ है, जिसे देखते हुए उसे एडमिट कर दिया गया है।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement