Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी में ब्राह्मण वोटरों को साधने की तैयारी कर रही है बीजेपी, लोगों से घर-घर जाकर मुलाकात करेंगे केंद्रीय मंत्री

बीजेपी के केंद्र सरकार में ब्राह्मण मंत्रियों, सांसद और विधायक प्रबुद्ध ब्राह्मण समाज के लोगों से घर-घर जा कर मुलाकात करेंगे, छोटे बड़े सम्मेलन करेंगे। 

Anand Prakash Pandey Reported by: Anand Prakash Pandey @anandprakash7
Published on: January 04, 2022 14:46 IST
यूपी के लिए बीजेपी ने बनाई नई रणनीति- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी के लिए बीजेपी ने बनाई नई रणनीति

Highlights

  • बीजेपी ने यूपी की करीब 300 विधानसभा सीटों की पहचान की
  • इन सीटों पर ब्राह्मण वोटरों की संख्या 10,000 से उपर है
  • विपक्ष झूठ फैला रहा है कि यूपी सरकार से ब्राह्मण समाज नाराज़ है

बीजेपी यूपी में जनवरी के दूसरे हफ्ते से ब्राह्मण वोटरों को साधने और उनकी नाराज़गी को दूर करने के लिए अभियान की शुरुआत करेगी। इसके लिए बीजेपी ने यूपी की करीब 300 विधानसभा सीटों की पहचान की है जहां ब्राह्मण वोटरों की संख्या 10,000 से उपर है। इन सीटों पर बीजेपी ब्राह्मण सम्मेलन, प्रबुद्ध सम्मेलन, छोटे-बड़े सम्मेलन, जनसंपर्क, डोर-टू-डोर कैंपेन करेगी।

इन सीटों पर बीजेपी के केंद्र सरकार में ब्राह्मण मंत्रियों, सांसद और विधायक प्रबुद्ध ब्राह्मण समाज के लोगों से घर-घर जा कर मुलाकात करेंगे, छोटे बड़े सम्मेलन करेंगे। इन ब्राह्मण सम्मेलनों और ब्राह्मण समाज के प्रभावी लोगों के बीच और इनके घर जाकर ये समझाया जायेगा कि विपक्ष झूठ फैला रहा है कि यूपी सरकार से ब्राह्मण समाज नाराज़ है। साथ ही इन बैठकों में ब्राह्मणों को बताया जाएगा कि बीजेपी राष्ट्रवादी पार्टी है जबकि समाजवादी पार्टी जातिवादी है। और ये भी याद दिलाया जाएगा कि ब्राह्मणों ने हमेशा राष्ट्रवादी शक्तियों का साथ दिया है।

साथ ही ये भी बताया जाएगा कि कोविड महामारी में केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं का फायदा ब्राह्मण समाज को भी मिला है। बीजेपी का मानना है कि ब्राह्मण वोटर वोकल होता है यानी अगर वो साथ है तो खुद तो वोट करता ही है बल्कि जिसके लिए वोट करता है उसके पक्ष मे खुल कर बोलता है और माहौल भी बनाता है। गौरतलब है कि पिछलें सप्ताह यूपी बीजेपी बड़े ब्राह्मण नेताओं की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ बैठक हुई थी। इस बैठक में यूपी में नाराज़ ब्राह्मण समाज को मनाने की रणनीति बनाई गई थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement