Friday, March 29, 2024
Advertisement

CM Yogi on Kanpur Violence: अमन-चैन बिगाड़ने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जाए, सीएम योगी ने दिए कड़े निर्देश

CM Yogi on Kanpur Violence: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर नगर में शुक्रवार को हुई हिंसा पर कहा है कि अमन-चैन का माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 04, 2022 6:53 IST
CM Yogi on Kanpur Violence- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO CM Yogi on Kanpur Violence

Highlights

  • मंत्री 11 जून से अपने क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की समीक्षा करें: योगी
  • उपद्रवियों को ढूंढें और उन पर सख्त कार्रवाई करें: सीएम
  • 'सड़कों पर धार्मिक गतिविधियां न हों, यह ध्यान रखें'

CM Yogi on Kanpur Violence: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कानपुर नगर में शुक्रवार को हुई हिंसा पर कहा है कि अमन—चैन का माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने इस संबंध में प्रशा​सनिक अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित ‘अपमानजनक’ टिप्पणियों के विरोध में शुक्रवार को कानपुर नगर में जुमे की नमाज के बाद दुकानें बंद कराने के प्रयास के दौरान दो समुदायों पथराव और हिंसा हो गई थी। 

 मंत्री अपने क्षेत्रों में जाएं और कानून व्यवस्था की समीक्षा करें: योगी

शुक्रवार शाम गोरखपुर पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत की और कहा कि मंत्री स्तरीय समूह आगामी 11 जून से पुनः मंडलीय व जनपदीय दौरे पर जाएंगे और यह समूह इन बिंदुओं के साथ कानून-व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे कि किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। 

उपद्रवियों को ढूंढें और उन पर सख्त कार्रवाई करें: सीएम 

शुक्रवार मध्यरात्रि को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि प्रदेश में कायम अमन-चैन के माहौल को खराब करने का प्रयास करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने कानपुर नगर की घटना के संबंध में निर्देश दिया कि उपद्रवियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए और आवश्यकता होने पर वहां अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाए। 

'सड़कों पर धार्मिक गतिविधियां न हों, यह ध्यान रखें'

योगी ने कहा कि अनावश्यक बयानबाजी कर माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए। योगी ने जोर देकर कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सड़कों पर धार्मिक गतिविधियां न आयोजित हों। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी 10 जून तक सभी सड़कें अतिक्रमण मुक्त होनी चाहिए और अवैध टैम्पो स्टैंड हटा दिए जाएं। साथ ही बसों को भी उनके निर्धारित स्थान पर ही खड़ा कराया जाए। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement