नोएडा की झुग्गी बस्ती में लगी भयंकर आग, दो दर्जन झोपड़ियां जल कर खाक, फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची

नोएडा में रविवार को झुग्गी बस्ती में भयंकर आग लग गई। आग लगने की घटना रविवार शाम की है। सूचना मिलते ही दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि दो दर्जन से ज्यादा झोपड़ियां जलकर खाक हो गई हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 20, 2022 23:09 IST
Fire Accident in Noida- India TV Hindi
Image Source : FILE Fire Accident in Noida

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा के थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के सर्फाबाद गांव के पास बनी झुग्गी बस्ती में रविवार की शाम को भयंकर आग लग गई, जिससे इस घटना में दो दर्जन से अधिक झुग्गियां जलकर खाक हो गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि आग की चपेट में आने से मौके पर स्थित कबाड़ियों के कई गोदाम भी जल गए। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची दमकल विभाग की आठ गाड़ियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। चौबे ने बताया कि थाना सेक्टर 113 क्षेत्र के सर्फाबाद गांव में के पास बनी झुग्गी बस्ती में रविवार की शाम को अज्ञात कारणों से आग लग गई।

उन्होंने बताया कि देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, तथा वहां मौजूद करीब दो दर्जन से ज्यादा झुग्गिया जलकर खाक हो गई। उन्होंने बताया कि झुग्गी बस्ती के पास कई कबाड़ियो के गोदाम थे, जिसको आग ने अपनी चपेट में ले लिया। 

इस शहर में भी शनिवार को झुग्गी बस्ती में लगी थी आग

गौरतलब है कि एक दिन पहले शनिवार को पश्चिम बंगला के सिलीगुड़ी शहर की एक झुग्गी बस्ती में भी भीषण आग लग गई थी। दमकल विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक शहर के वार्ड नंबर-18 की राणा बस्ती में रात करीब आठ बजे लगी आग में सैकड़ों मकानों और दुकानों के जलकर खाक होने की आशंका जताई जा रही है। 

सिलीगुड़ी के पुलिस आयुक्त अखिलेश चतुर्वेदी ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए कम से कम दमकल की पांच गाड़ियों को तैनात किया गया है। इस दौरान एक दमकलकर्मी घायल हो गया है। अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, हालांकि कई सिलेंडर विस्फोटों ने आग को और फैला दिया। इस झुग्गी बस्ती में करीब दो हजार लोग रहते हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन