Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPS Alankrita Singh Suspended: 2008 बैच की आईपीएस अधिकारी अलंकृता सिंह सस्पेंड, ये है वजह

अलंकृता सिंह को अखिल भारतीय सेवाएं (अनुशासन एवं अपील) नियमावली-1969 के नियम 3 द्वारा दिए गए अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: April 27, 2022 19:51 IST
IPS Alankrita Singh - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA IPS Alankrita Singh 

Highlights

  • 2008 बैच की आईपीएस अधिकारी अलंकृता सिंह सस्पेंड
  • ड्यूटी के प्रति लापरवाही और उदासीनता के आरोप
  • बिना शासन की स्वीकृति के विदेश जाने के आरोप

IPS Alankrita Singh Suspended:  2008 बैच की आईपीएस अधिकारी अलंकृता सिंह को यूपी सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। वह अक्टूबर से आधिकारिक छुट्टी के बिना छुट्टी पर हैं। यूपी सरकार द्वारा जारी पत्र में ये कहा गया है कि अलंकृता सिंह ड्यूटी के दौरान उपस्थित नहीं थीं और बिना शासन की स्वीकृति के वह विदेश चली गईं।

इस पत्र में ये भी कहा गया है कि IPS अलंकृता सिंह (IPS Alankrita Singh) ने अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाही और उदासीनता बरती है। इसलिए अलंकृता सिंह को अखिल भारतीय सेवाएं (अनुशासन एवं अपील) नियमावली-1969 के नियम 3 द्वारा दिए गए अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। 

 मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, यूपी लखनऊ से संबद्ध रहेंगी अलंकृता सिंह 

अलंकृता सिंह अपनी निलंबन अवधि में मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, यूपी लखनऊ से संबद्ध रहेंगी। इस पत्र पर अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी का नाम है। अलंकृता जब आईपीएस अधिकारी बनी थीं तब उन्होंने काफी बच्चों को प्रेरित किया था। वह कहती थीं कि उनके पिता ने उन्हें एक ही सीख दी है कि आत्मसम्मान के साथ जीना है और समाज ने जो दिया है, उसको लौटाना है। लेकिन आज अलंकृता पर लग रहे आरोप लोगों को हैरान कर रहे हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement