Friday, April 26, 2024
Advertisement

भगवान कृष्ण सपने में आए थे, कहा आपकी सरकार बनने वाली है: कैमरे के सामने बोले अखिलेश तो हंसने लगे पीछे बैठे सपा नेता

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव प्रचार कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा कि उनके सपने में भगवान कृष्ण आए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2022 9:29 IST
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

Highlights

  • भगवान कृष्ण हमारे सपने में आते हैं- अखिलेश यादव
  • भगवान कृष्ण ने बताया कि हमारी सरकार बनने वाली है- अखिलेश यादव
  • चुनाव लड़ने के बारे में पार्टी फैसला करेगी- अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव को देखते हुए अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। समाजवादी पार्टी के लिए अखिलेश यादव प्रचार की कमान संभाल रहे हैं। अखिलेश यादव ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हमारे बाबा मुख्यमंत्री फेल हो चुके हैं। अब उन्हें कोई पास नहीं कर सकता। अब जो पास करवाने के लिए आ भी रहे हैं, नहीं पास करवा सकेंगे।'

अखिलेश यादव कहते हैं, 'रात में हमारे सपने में आए थे भगवान कृष्ण। वो कह रहे थे कि आपकी सरकार बनने वाली है। एक बार नहीं आए, हर दिन हमारे सपने में आते हैं। कोई दिन ऐसा नहीं है, जिस दिन भगवान कृष्ण हमारे सपने में आकर ये नहीं कहते हों कि आपकी सरकार बनने वाली है। इनके तो पत्र में लिखा है कि ऐसा होता है। जहां तक चुनाव लड़ने की बात है तो हमारी पार्टी फैसला करेगी।'

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्रा को प्रदेश का मुख्य सचिव बनाए जाने का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, 'हमारे बाबा मुख्यमंत्री ऐसे सो रहे थे कि अचानक उनका मुख्य सचिव बदल गया है, पता ही नहीं चला।' उन्होंने सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के अपने वादे का जिक्र करते हुए कहा कि इससे सबसे ज्यादा करंट भाजपा को ही लगा है। 

उन्होंने कहा कि 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने का वादा इसलिए किया गया है क्योंकि एसपी की पिछली सरकार के कार्यकाल में बिजलीघर लगाने की अनेक परियोजनाएं शुरू की गई थी जिन्हें मौजूदा बीजेपी सरकार पूरा नहीं कर पाई। दोबारा एसपी की सरकार बनने पर वे योजनाएं पूरी की जाएगी और सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। 

माधुरी वर्मा ने की समाजवादी पार्टी जॉइन-

इस मौके पर आंबेडकर नगर से पूर्व बीएसपी सांसद राकेश पांडेय, बहराइच से भाजपा की मौजूदा विधायक माधुरी वर्मा, पूर्व विधान परिषद सदस्य कांति सिंह, प्रतापगढ़ से पूर्व विधायक बृजेश मिश्रा और विशाल जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीरबल सिंह कश्यप अपने समर्थकों के साथ एसपी में शामिल हो गए। गौरतलब है कि कुर्मी समाज से आने वाली विधायक माधुरी वर्मा को यादव ने पार्टी में शामिल कराकर एक जातीय समीकरण साधने की पहल की है। 

माधुरी के पति पूर्व विधायक दिलीप वर्मा पहले ही सपा में शामिल हो चुके हैं। माधुरी विधान परिषद की भी सदस्य रही हैं और बहराइच जिले में इस परिवार का प्रभाव है। कुर्मी बिरादरी की ही पूर्व एमएलसी कांति सिंह को भी यादव ने सपा की सदस्यता ग्रहण कराई। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कुर्मी बिरादरी से ही हैं और सपा ने भी अपने प्रदेश संगठन का नेतृत्व इसी बिरादरी के नरेश उत्तम पटेल को सौंपा है। इसके अलावा बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए पूर्व सांसद राकेश पांडेय का अंबेडकरनगर और अयोध्या जिले में प्रभाव माना जाता है। 

राकेश पांडेय के पुत्र रितेश पांडेय अंबेडकरनगर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद हैं और लोकसभा में बीएसपी के दल नेता भी हैं। एसपी अध्यक्ष ने इन सभी नेताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि अब उन्हें पूरा भरोसा है कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में बदलाव आएगा और सपा की सरकार बनेगी।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement