Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

लखनऊ: जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा, आज से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों का भी निरीक्षण किया गया। अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा बताया गया कि परिसर की निगरानी कुल 36 कैमरों के द्वारा की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2022 9:29 IST
लखनऊ: जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा, आज से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अभिषेक प्रकाश,जिला निर्वाचन अधिकारी, लखनऊ

Highlights

  • नामांकन के लिए 36 सीसीटीवी कैमरों के द्वारा की जाएगी निगरानी-अभिषेक प्रकाश
  • कोविड प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से कराया जाए अनुपालन-अभिषेक प्रकाश

लखनऊ: विधानसभा चुनावों को लेकर लखनऊ में आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होनेवाली है। इससे पहले कल देर रात  ज़िला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने  कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन प्रक्रिया को लेकर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।  कलेक्ट्रेट परिसर के भौतिक निरीक्षण के दौरान अभिषेक प्रकाश द्वारा विधानसभावार बनाए गए नामांकन कक्षों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने इस क्रम में सभी रजिस्ट्ररों का भी निरीक्षण किया।

इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया गया। अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा बताया गया कि परिसर की निगरानी कुल 36 कैमरों के द्वारा की जा रही है। जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सभी कैमरों की लाइव फुटेज देखी। 

लखनऊ: जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Image Source : INDIA TV
लखनऊ: जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

कलेक्ट्रेट  परिसर के निरीक्षण के बाद ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कलेक्ट्रेट के बाहरी हिस्से और सड़क पर लगी बैरिकेडिंग का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया गया कि कलेक्ट्रेट के बाहरी हिस्से में अधिवक्ताओं के बैनर और पोस्टर अभी भी लगे हैं जिसको तुरन्त हटवाने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिया कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान कोविड प्रोटोकॉल, मास्किंग व सोशल डिस्टनसिंग का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा परिसर में बनाई गई कोविड हेल्पडेस्क का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में कोविड हेल्पडेस्क में समस्त आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध पाई गईं। 

लखनऊ: जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Image Source : INDIA TV
लखनऊ: जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

इस निरीक्षण में जिला निर्वाचन के साथ उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमरपाल सिंह, अपर जिलाधिकारी राजस्व  बिपिन कुमार, सभी आर.ओ. और अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement