...और सब्जी बेचने लगे यूपी पुलिस के अधिकारी, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

यूपी पुलिस की तारीफ हो रही है। युवती से छेड़खानी करने वाले युवक को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने गेटअप बदला।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: December 07, 2022 13:37 IST
यूपी पुलिस - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA यूपी पुलिस

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके के बारे में जानकार आप हैरान हो जाएंगे। यूपी पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ने के लिए अपनी पूरी गेटअप ही चेंज कर लिया। पुलिस ने ऐसा लुक बनाया, जिसके बारे में अपराधी सोच भी नहीं सकते हैं। 

आखिर सब्जी बेचने पर मजबूर हुई पुलिस 

राज्य की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने सब्जी बेचने वाले का भेष बनाकर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी कक्षा 6 की एक छात्रा का पीछा कर रहा था। पश्चिम क्षेत्र के एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा, "पहले हमने लड़की को स्कूल जाने के लिए मनाने की कोशिश की और कहा कि हम उसे सुरक्षा मुहैया कराएंगे। एक महिला अधिकारी ने लड़की से मुलाकात की और फिर सब्जी बेचने की आड़ में पुलिसकर्मी स्कूल के पास एक जगह पर रुका, जबकि एक महिला सिपाही घूंघट की आड़ में उसका पीछा करती रही।"

लड़की को हर रोज देता था झांसा 
युवक मंगलवार के दिन पिछा कर रहा था। तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता के परिजनों के मुताबिक 23 वर्षीय दिव्यम सिंह कुछ दिनों से बच्ची का पीछा कर रहा था।उसने उसे मोबाइल नंबर देने का झांसा दिया और फिर उससे चैटिंग करने लगा। उसने 26 नवंबर की रात कलाई घड़ी देने का झांसा देकर लड़की को मिलने के लिए मना लिया और उसके साथ गलत हरकत करने लगा।

अपरण करने के लिए दिया था धमकी 
लड़की के विरोध करने पर उसने उसे धमकाया और बाद में उसके माता-पिता को फोन कर उन्हें भी धमकाया। पीड़िता के पिता ने कहा, "वह हमें अलग-अलग मोबाइल नंबरों से फोन करता था। वह हमें गालियां देता था और हमें मारने की धमकी देता था। हमने उसे अपने घर के बाहर बाइक पर घूमते देखा और हमें डर था कि वह मेरी बेटी का अपहरण कर लेगा। हमें राहत मिली है कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन