Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मां दुर्गा की पूजा करने वाली मुस्लिम महिला को मिली धमकी, कट्टरपंथियों ने कहा 'जिंदा जला देंगे'

अलीगढ़ में रहने वाली रूबी आसिफ खान को कट्टरपंथियों ने जिंदा जला देने की धमकी दी है। उन्हें यह धमकी इसलिए दी गई है क्योंकि रूबी ने नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा की थी और अपने घर पर कन्या भोज कराया था। इससे पहले उन्होंने गणपति की स्थापना भी की थी।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: October 04, 2022 17:10 IST
muslim women Ruby Asif Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO muslim women Ruby Asif Khan

Highlights

  • दुर्गा की पूजा करने वाली मुस्लिम महिला को मिली धमकी
  • कट्टरपंथियों ने कहा 'जिंदा जला देंगे'
  • यूपी के अलीगढ़ की रहने वाली है महिला

अलीगढ़ में रहने वाली रूबी आसिफ खान को कट्टरपंथियों ने जिंदा जला देने की धमकी दी है। उन्हें यह धमकी इसलिए दी गई है क्योंकि रूबी ने नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा की थी और अपने घर पर कन्या भोज कराया था। मंगलवार को नवमी के पावन दिन पर जब रूबी और उसके पति आसिफ ने अपने घर में कन्या भोजन कराया। हाल ही में रूबी ने अपने घर पर गणपति की प्रतिमा भी स्थापित की थी, इसे लेकर भी उसे जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। पिछले दिनों ही उसके घर के बाहर कट्टरपंथियों द्वारा पोस्टर चिपका दिया गया था, जिसमें उन्हें जिंदा जला देने की धमकी दी गई थी। 

रूबी को मिली सुरक्षा

रूबी की जान को खतरा देख यूपी पुलिस की तरफ से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उनके घर के बाहर दो पुलिस कर्मियों को तैयार किया गया है। हालांकि, रात में रूबी के घर के बाहर केवक एक सिपाही ही सुरक्षा देता है। रूबी और उनके घर वालों को चिंता है कि कहीं उनके साथ कोई अनहोनी ना हो जाए, वह लोग कट्टरपंथियों की वजह से डर के साए में जी रहे हैं। रूबी ने इस मामले में कहा है कि वह अपने परिवार की सुरक्षा चाहती हैं क्योंकि पूजा करने की वजह से उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया है। 

पोस्टर में जिंदा जला देने की धमकी

रूबी के पति आसिफ खान इस पर कहते हैं कि हमने नवरात्रि में अपने घर पर मां भगवती की स्थापना की थी, आज नवमी थी इसीलिए हमने घर में कन्या पूजन रखा था। इसे लेकर भी हमें धमकियां मिलीं। फतवे का पोस्टर हमारे घर पर लगा दिया गया। मुस्लिम समाज के लोग कहत हैं कि अब हम काफिर बन गए हैं। हमारे घर के बाहर धमकी भरे पोस्टर लगाए गए जिसमें धमकी दी गई कि हमें परिवार सहित जिंदा जला देंगे। हम सिर्फ प्रशासन से इतना चाहते हैं कि वह हमारे परिवार की सुरक्षा करे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement