Friday, March 29, 2024
Advertisement

"अगले चुनाव तक 275 रुपये होगा पेट्रोल का भाव," अखिलेश यादव ने समझाया गणित!

अखिलेश यादव ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि अगला चुनाव आने तक प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 275 रुपये हो जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2022 16:47 IST
Akhilesh Yadav attacks BJP government over Petrol-Diesel prices- India TV Hindi
Image Source : PTI Akhilesh Yadav attacks BJP government over Petrol-Diesel prices

Highlights

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर अखिलेश का हमला
  • समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने केंद्र पर साधा निशाना
  • ट्वीट में समझाया 'भाजपाई महंगाई का गणित!'

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि अगला चुनाव आने तक प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 275 रुपये हो जाएगी। गौरतलब है कि देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद तेल की रुकी हुई कीमतों में लगातार उछाल दर्ज किया जा रहा है।    

अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में हिसाब समझाते हुए कहा, ''जनता कह रही है कि 80 पैसे प्रतिदिन या लगभग 24 रुपये महीने के हिसाब से पेट्रोल के दाम यूं ही बढ़ते रहे तो अगले जो चुनाव (नगरीय निकाय चुनाव) नवंबर-दिसंबर में होंगे, इस बीच सात महीने में दाम लगभग 175 रुपये प्रति लीटर बढ़ जाएंगे। मतलब आज के 100 रुपये लीटर से बढ़कर पेट्रोल 275 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा। ये है भाजपाई महंगाई का गणित!'' 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में पिछले महीने विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। शनिवार को पिछले 12 दिनों में 10वीं बार ईंधन की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज 2 अप्रैल को फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है। भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ताजा अपडेट के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.61 रुपये हो गई है। वहीं, डीजल का भाव 93.87 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement